मनोज बाजपेयी ने 14 साल से नहीं खाया है रात का खाना… वजह जानकर रह जाएंगे दंग

5

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है. अब उन्होंने खुलासा किया है कि उन्होंने एक दशक से अधिक समय से रात का खाना नहीं खाया है. हाल ही में एक बातचीत में, फैमिली मैन अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए रात का खाना छोड़ दिया.

रात में खाना नहीं खाते हैं मनोज वाजपेयी

हाल ही में कर्ली टेल्स से बातचीत में मनोज बाजपेयी ने अपने डेली रूटीन के बारे में बात की. साथ ही बताया कि कैसे रात के खाने को पूरी तरह से छोड़ने के अपने फैसले की प्रेरणा अपने दादा से ली. यह पूछे जाने पर कि कब से अभिनेता ने रात का खाना छोड़ दिया है, इसपर मनोज वाजपेयी ने कहा, “13-14 साल हो गए. मुझे एहसास हुआ कि मेरे दादाजी बहुत दुबले पटले थे … और बहुत ही फिट रहते हैं हमेशा. तो मैंने सोचा कि वह जो खाते थे, उनका पालन करता हूं. फिर जब मैंने इसे शुरू किया, तब मेरा वजन कंट्रोल होना शुरू हो गया. मैं काफी एनर्जेटिक भी फील करने लगा और काफी हेल्दी फील करना शुरू कर दिया.

14 साल से रात का खाना छोड़ चुके हैं मनोज वाजपेयी

मनोज ने कहा, ”फिर यही समय था, जब मैंने फैसला किया कि मैं इसी पर कायम रहूंगा. फिर उसमे ट्वीकिंग ये की मैंने… व्रत कभी 12 घंटे का 14 घंटे का… रात का डिनर मैंने धीरे धीरे हटाना शुरू किया… लंच के बाद किचन काम नहीं कर रहा है. यह तभी काम करता है, जब हमारी बेटी हॉस्टल से वापस आती है.” मनोज वाजपेयी ने खुलासा किया कि शुरुआत में इस रूटीन को मेंटेन करना काफी मुश्किल था. इसलिए, वह अपनी भूख मिटाने के लिए ढेर सारा पानी पीते थे और कुछ स्वस्थ बिस्कुट खाते थे. अभिनेता ने यह भी कहा कि इस जीवनशैली का पालन करने से भी बहुत प्रभावी परिणाम मिलते हैं और शरीर कई बीमारियों और मधुमेह, कोलेस्ट्रॉल और दिल से संबंधित बीमारियों से दूर रहता है.

इन फिल्मों में दिखेंगे मनोज वाजपेयी

मनोज बाजपेयी अगली बार कोर्टरूम ड्रामा सिर्फ एक बंदा काफी है में दिखाई देंगे, जिसका ट्रेलर कुछ दिनों पहले जारी किया गया था. मनोज एक वकील की भूमिका निभाते हैं, जो एक शक्तिशाली तांत्रिक के खिलाफ लड़ने के लिए निकलता है. वह एक नाबालिग को न्याय दिलाना चाहता है, जिस पर तांत्रिक ने हमला किया था. फिल्म का प्रीमियर 23 मई को जी5 पर होगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.