मणिपुर में फिर 3 लोगों की हत्या, घाटी के जिलों में लगाया गया कर्फ्यू, बढ़ा तनाव

9

मणिपुर में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारी के अनुसार, थौबल जिले में सोमवार शाम को तीन लोगों की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई जिसके बाद प्रदेश के पांच जिलों में फिर कर्फ्यू लागू कर दिया गया. खबरों की मानें तो हमालवरों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. इस संबंध मे अंग्रेजी वेबसाइट दी इंडियन एक्सप्रेस ने खबर प्रकाशित की है. खबर के अनुसार, थौबल जिले के लिलोंग इलाके में हथियारबंद लोगों द्वारा तीन लोगों की गोली मारकर हत्या के बाद मणिपुर सरकार ने राज्य के घाटी जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है.

इन इलाकों में फिर लगा कर्फ्यू

जो बात सामने आई है उसके अनुसार, हमलावरों ने लिलोंग चिंगजाओ क्षेत्र में स्थानीय लोगों को निशाना बनाकर गोलीबारी की. इस घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं पांच अन्य घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. हमले के बाद स्थानीय लोगों में नारजगी है. लोगों ने घटना के बाद तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया. थौबल, इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, बिष्णुपुर जिलों में फिर कर्फ्यू लागू कर दिया गया है.

इंफाल के सभी क्षेत्रों में पूर्ण कर्फ्यू

मजिस्ट्रेट द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि जिले में कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, साथ ही किसी भी अप्रिय घटना और जान-माल के नुकसान से बचने के लिए एहतियात के तौर पर, 31 दिसंबर का कर्फ्यू छूट आदेश रद्द कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इंफाल के सभी क्षेत्रों में पूर्ण कर्फ्यू लगाया गया है.

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने लोगों से की ये अपील

हालांकि घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं बाहर आ सकी है, लेकिन मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक वीडियो बयान जारी किया है और आश्वासन दिया है कि दोषियों का पता लगाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि हम इस घटना को हल्के में नहीं लेते हैं. दोषियों को पकड़ने के लिए मणिपुर पुलिस की कार्रवाई जारी है. मैं लोगों से, विशेषकर लिलोंग के लोगों से अपील करता हूं कि वे किसी भी प्रकार की हिंसा का सहारा ना लें. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम दोषियों के खिलाफ कानून के मुताबिक कड़ी कार्रवाई करेंगे. कृपया सरकार का सहयोग करें.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.