Manipur Violence: मणिपुर में सेना ने 25 बदमाशों को दबोचा, हथियार और गोला-बारूद बरामद

5

Manipur Violence : मणिपुर में शांति स्थापित करने को लेकर सेना लगातार काम कर रही है. जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर में भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों ने कम से कम 25 शरारती तत्वों को पकड़ा है, जिनके पास से हथियार, गोला बारूद और ग्रेनेड बरामद किये गये हैं. अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी दी है. सभी 25 बदमाशों को मणिपुर पुलिस को सौंप दिया गया है.

रक्षा बलों के एक प्रवक्ता ने बताया कि इंफाल घाटी में और उसके आसपास गोलीबारी और झड़पों की ताजा घटनाओं के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनके पास से हथियार जब्त किये गये हैं. उन्होंने एक बयान में कहा कि इंफाल पूर्व में सन्साबी, ग्वालताबी, शबुनखोल, खुनाओ में अभियान के दौरान सेना ने 22 बदमाशों को पकड़ा और उनके पास से हथियार तथा अन्य सामग्री बरामद की. 12 बोर की पांच डबल बैरल राइफल, तीन एकल बैरल राइफल, डबल बोर का एक देसी हथियार और एक मजल लोडेड हथियार बरामद किया है.

चीनी हथगोला बरामद

प्रवक्ता ने बताया कि इंफाल शहर में रविवार रात को एक मोबाइल जांच चौकी पर एक कार को रोका गया था, जिसमें तीन लोग सवार थे. कार रोके जाने पर बदमाश गाड़ी से उतरे और वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने तीनों को पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि एक इंसास राइफल के साथ मैगजीन, 5.56 मिलीमीटर की 60 गोलियां, एक चीनी हथगोला और एक डेटोनेटर भी बरामद किया गया है.

29051 pti05 29 2023 000171a
Manipur Violence

सेना और असम राइफल्स ने संभाला मोर्चा

जो खबर आ रही है उसके अनुसार, सेना और असम राइफल्स ने मणिपुर के काकिंग जिले में बचाव अभियान चालू किया है. सेरो से पंगलताबी तक 2 हजार नागरिकों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए UAV, माइन प्रोटेक्टेड गाड़ियां, QRT को काम पर लगाया गया. 328 नागरिक सुगनू से साजिक तंपक चले गये हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.