Manipur Violence: केंद्रीय मंत्री के घर में भीड़ ने लगा दी आग, पेट्रोल बम से किया हमला, मणिपुर में तनाव

4

Manipur Violence : मणिपुर में हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा घटनाक्रम में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री आरके रंजन सिंह के घर पर हमले की खबर है जिसकी पुष्टि मणिपुर सरकार ने भी की है. बताया जा रहा है कि गुरुवार देर रात इंफाल के कोंगबा में आरके रंजन सिंह के आवास में भीड़ ने आग लगा दी. इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई ने खबर दी है.

कितना पहुंचा नुकसान

एएनआई से बात करते हुए केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री आरके रंजन सिंह ने कहा कि मैं इस समय आधिकारिक काम से केरल में हूं. शुक्र है कि मेरे आवास में जो आग लगायी गयी है, उसमें कोई हताहत नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि बदमाश पेट्रोल बम लेकर आए थे. उन्होंने ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल को नुकसान पहुंचाया.

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में शांति की अपील करते हुए केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री आरके रंजन सिंह ने कहा कि मेरे गृह राज्य में ये सब हो रहा है जिसे देखकर मैं दुखी हूं. मैं अब भी लोगों से शांति की अपील कर रहा हूं. इस तरह की हिंसा अमानवीय हैं.

खाली घरों में लगायी गयी आग

इधर जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर में गुरुवार को भीड़ ने कम से कम दो खाली घरों में आग लगा दी जिससे इलाके में और तनाव फैल गया. सुरक्षा बलों ने इंफाल के न्यू चेकॉन में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया और भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े गये. आगजनी की इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि जिन घरों में आग लगायी गयी, वे खाली थे. पिछले महीने राज्य में जातीय हिंसा शुरू होने के बाद उन घरों के लोग वहां से पलायन कर गये थे. यह घटना ऐसे समय हुई जब सेना और असम राइफल्स के जवानों ने राज्य में हिंसा बढ़ने के बाद अपना अभियान तेज कर दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.