Manipur Violence: एम्बुलेंस पर भीड़ ने किया हमला, मां-बेटे समेत तीन की मौत, मिली हड्डियां

8

Manipur Violence Update: मणिपुर में काफी लंबे समय से हिंसा का दौर बना हुआ है. यहां आये दिन कई तरह की हिंसक घटनाएं हो रहीं है. हाल ही में यहां भीड़ ने एक एम्बुलेंस पर हमला कर दिया. इस हमले में मैतेई समुदाय की एक महिला, उनके बेटे और रिश्तेदार की मौत हो गई है. बता दें इस महिला की शादी कुकी समुदाय में हुई थी और वह अपने 7 साल के बेटे को अस्पताल लेकर जा रही थी. जानकारी के मुताबिक महिला का बेटा गोली लगने की वजह से घायल हो गया था और उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय एम्बुलेंस के साथ पुलिस की एक टीम भी मौजूद थी. पुलिस की टीम मौजूद होने के बावजूद भी भीड़ ने उसपर हमला किया. इसी हमले में तीन लोगों की जान ले ली गयी. सामने आयी जानकारी के मुताबिक यह घटना पश्चिमी इम्फाल के इरोइसिम्बा इलाके की है.

एम्बुलेंस से हड्डियां बरामद

पुलिस ने जब एम्बुलेंस की जांच की तो उसमें से शवों की कुछ हड्डियां बरामद हुई. लगभग महीने भर से ज्यादा समय से जारी इस हिंसा की वजह से सैंकड़ों लोगों की जान जा चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स की अगर मने तो यह हमला उस समय किया गया जब महिला अपने गोली लगने से घायल हुए 7 साल के बेटे को अस्पताल लेकर जा रही थी. अस्पताल जाने के दौरान भीड़ ने उन्हें घेर लिया, भीड़ ने एम्बुलेंस में आग लगा दी. जिस समय यह घटना घटी उस समय पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद थी. एम्बुलेंस के अंदर महिला, उसका 7 साल का बेटा और एक रिश्तेदार मौजूद था. इन तीनों की जलकर मौत हो गयी.

उग्रवादियों की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद

मणिपुर के काकचिंग जिले में कल सुबह संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में बॉर्डर सिक्योरिटी फाॅर्स (BSF) का एक जवान शहीद हो गया. वहीं, असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गये. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि शरारती तत्वों ने सुबह 04:15 बजे सेरौ प्रैक्टिकल हाई स्कूल में तैनात बीएसएफ जवानों को निशाना बना कर अंधाधुंध गोलीबारी की. इस दौरान कांस्टेबल रंजीत यादव को गोली लग गयी और उन्हें काकचिंग के जीवन अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सेना के दीमापुर स्थित स्पीयर कोर मुख्यालय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि असम राइफल्स के दो घायल जवानों को हवाई मार्ग से मंत्रिपुखरी ले जाया गया है. पुलिस ने बताया कि पश्चिमी इंफाल जिले के फायरिंग में भी भीषण गोलीबारी की सूचना है. जानकारी के लिए बता दें राज्य में एक महीने पहले भड़की हिंसा में 98 लोगों की मौत हो गयी है. (भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.