जानें मंदिर को लेकर दिल्ली के मंडावली में क्यों मचा बवाल, देखें तस्वीर

115
22061 pti06 22 2023 000101a
mandawali mandir news

दिल्ली के मंडावली इलाके में एक मंदिर के एक हिस्से को हटाए जाने के विरोध में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान वहां पुलिस मौके पर मौजूद थी. इस मामले का वीडियो भी सामने आया है.

mandawali mandir photo

मामले को लेकर अनिल बांका (DM, पूर्वी दिल्ली) ने कहा कि यह मंदिर हटाने का ड्राइव नहीं था. मंदिर के बगल में फुटपाथ पर कुछ लोगों ने रेलिंग लगाकर अतिक्रमण किया था. हमसे PWD ने रेलिंग हटाने का अनुरोध किया था. हमने फुटपाथ का अतिक्रमण करने वाली रेलिंग को शांतिपूर्ण तरीके से हटाने का काम किया. मंदिर को नहीं छुआ गया है.

22061 pti06 22 2023 000120b
mandawali mandir updates

आपको बता दें कि दिल्ली के मंडावली में मंदिर की अवैध रेलिंग को हटाने को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. जब पुलिस प्रशासन शनि मंदिर के बाहर अवैध रेलिंग को तोड़ने पहुंची तो लोगों ने इसका विरोध किया. लोगों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन केवल रेलिंग को हटाने नहीं पहुंची, बल्कि मंदिर को ही वहां से हटाने का प्रयास किया जा रहा है.

mandawali mandir reason

इस बीच पुलिस प्रशासन ने साफ कर दिया है कि मंदिर के बाहर लगे अवैध रेलिंग को ही हटाया जाएगा, मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा. इधर बढ़ते तनाव की स्थिति को देखते हुए मंडावली में भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

22061 pti06 22 2023 000133a
mandawali mandir news

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ भी हंगामें के बाद घटनास्थल पर पहुंचीं और मामले को शांत कराने का का प्रयास किया.

mandawali mandir /delhi police

हालांकि, पूर्वी दिल्ली के डीएम ने यह पूरी तरह साफ कर दिया है कि केवल मंदिर के बाहर की रैलिंग तोड़ी जानी है, मंदिर को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया गया. घटना की जानकारी मिलते ही बहुत संख्या में स्थानीय लोग वहां पहुंचे और नारेबाजी करने लगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.