बेंगलुरू: अहमदाबाद से बेंगलुरू जा रही विमान में बीड़ी पीते हुए पकड़ा गया शख्स, 7 दिनों की न्यायिक हिरासत में

5

बेंगलुरू: अकासा एयर द्वारा अहमदाबाद से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले एक 56 वर्षीय व्यक्ति को मंगलवार दोपहर केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) पर उतरने पर गिरफ्तार किया गया. आपको बताएं की गिरफ्तार किये गए शख्स पर हवा में बीड़ी पीकर साथी यात्रियों की जान जोखिम में डालने का आरोप है.

आरोपी पेशे से मजदूर 

राजस्थान के पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन निवासी एम प्रवीण कुमार के रूप में पहचाने गए आरोपी को बेंगलुरु सेंट्रल जेल भेज दिया गया है. केआईए में यह पहली बार है कि किसी को बीड़ी पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस साल की शुरुआत में पुलिस ने विमान में सिगरेट जलाने के लिए दो यात्रियों को गिरफ्तार किया था. कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में मजदूरी का काम करने वाले कुमार ने पुलिस को बताया कि वह स्वरोजगार करता है और पहली बार उड़ान भर रहा है. आरोपी ने कहा की उसे इस बात की जानकरी नहीं थी की विमान में बीड़ी पीना अपराध है.

सुरक्षा में हुई चूक- पुलिस 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षा तलाशी के दौरान सिगरेट का पता लगाने में विफल रहना एक गंभीर चूक है. उन्होंने कहा, “उनका आसानी से पता चल जाता है. इस तरह की घटना के लिए एकमात्र स्पष्टीकरण तलाशी में विफलता है.” एक जांच अधिकारी ने कहा, “मंगलवार के मामले में, कुमार, जो पहली बार उड़ान भर रहे थे, ने दावा किया कि उन्हें धूम्रपान निषेध नियम की जानकारी नहीं थी.”

पहली बार विमान से सफर कर रहा था आरोपी 

अधिकारी ने कहा, “कुमार मारवाड़ में एक मजदूर है. वह एक वृद्ध व्यक्ति के साथ जा रहा था, जो एक रिश्तेदार की मृत्यु के बाद समारोह में भाग लेने के लिए शहर जा रहा था.” उसने पुलिस को बताया, “मैं नियमित रूप से ट्रेन से यात्रा करता हूं और शौचालय के अंदर धूम्रपान करता हूं. यह सोचकर कि मैं यहां भी ऐसा कर सकता हूं, मैंने बीड़ी पीने का फैसला किया.”

एक सप्ताह न्यायिक हिरासत में आरोपी 

कुमार अकासा विमान क्यू से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहे थे, जब चालक दल के सदस्यों ने उन्हें शौचालय के अंदर धूम्रपान करते हुए पाया. दोपहर करीब 1.10 बजे बेंगलुरु में उतरने पर एयरलाइन के ड्यूटी मैनेजर विजय थुलुरु ने कुमार के खिलाफ केआईए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक बार गिरफ्तार होने के बाद, आरोपी को कम से कम एक सप्ताह न्यायिक हिरासत में बिताना होगा. “कोई भी हवा में धूम्रपान करता है, हर किसी को जोखिम में डालता है,

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.