एक-दो दिन के अंदर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं मल्लिकार्जुन खरगे, नीतीश कुमार से हुई मुलाकात

7

नई दिल्ली : दिल्ली में अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के एक दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भेंट की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के नेता राहुल से भी मिले. इस बैठक के बाद मीडिया की खबरों में यह चर्चा की जा रही है कि नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे एक-दो दिनों के अंदर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. हालांकि, मीडिया में यह भी खबर है कि विपक्षी एकजुटता के प्रयास के तहत मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ हुई नीतीश कुमार की बैठक के दौरान देश के विभिन्न विपक्षी दलों की बैठक बुलाने पर भी चर्चा की गई. कहा यह जा रहा है कि विपक्षी दलों की यह बैठक जल्द ही बुलाई जाएगी. बैठक की तारीख की एक-दो के अंदर घोषणा की जा सकती है. कांग्रेस ने कहा कि प्रस्तावित बैठक में ज्यादातर विपक्षी पार्टियां शामिल होंगी.

देश को नई दिशा देगा विपक्ष

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बैठक के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज की बैठक में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की गई और देश को नई दिशा देने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया. उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि अब देश एकजुट होगा. ‘लोकतंत्र की मज़बूती’ ही हमारा संदेश! राहुल गांधी जी और मैंने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के साथ वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा कर देश को एक नई दिशा देने की प्रकिया को आगे बढ़ाया.

बैठक में शामिल न हो सके तेजस्वी यादव

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास 10 राजाजी मार्ग पर एक घंटे से अधिक समय तक चली बैठक के दौरान कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तथा बिहार सरकार के मंत्री संजय झा भी मौजूद थे. हालांकि, इस बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी बैठक में शामिल होना था. सूत्रों के अनुसार, तबीयत खराब होने की वजह से वह बैठक में शामिल नहीं हो सके.

जल्द होगी विपक्षी पार्टियों की बैठक

बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक की तारीख और स्थान के बारे में अगले एक-दो दिन में फैसला हो जाएगा. आज की बैठक में यह फैसला किया गया. यह पूछे जाने पर कि कितने दल इस प्रस्तावित बैठक में शामिल होंगे? केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ज्यादातर राजनीतिक दल इसमें शामिल होंगे. पहले यह खबर आई थी कि विपक्षी दलों की बैठक बिहार की राजधानी पटना में हो सकती है. इससे पहले, नीतीश कुमार ने पिछले 12 अप्रैल को भी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर विपक्षी एकजुटता को लेकर चर्चा की थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.