मोदी सरकार पर कांग्रेस का जोरदार वार

4

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शामिल होने पार्टी के दिग्गज नेता पहुंचे. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश इस बार बदलाव चाह रहा है. मौजूदा सरकार की गारंटी का वही होगा, जो 2004 में ‘इंडिया शाइनिंग’ नारे के साथ हुआ था. उन्होंने कहा कि मैं आग्रह करता हूं कि पार्टी कार्यकर्ता घोषणापत्र में उठाए गए हर मुद्दे को देश के प्रत्येक गांव में पहुंचाने का काम करे. यह हर घर तक पहुंचे इसपर हमें काम करने की जरूरत है.

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के जरिए हम देश का ध्यान लोगों के वास्तविक मुद्दों की ओर दिला पाने में सफल रहे हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस की यह यात्रा मणिपुर से 14 फरवरी को शुरू हुई थी जो महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में संपन्न हुई.

Sonia Gandhi With Rahul Gandhi
मोदी सरकार की गारंटी का वही होगा, जो 2004 में ‘इंडिया शाइनिंग’ का हुआ, मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा 2

घोषणापत्र को लेकर कांग्रेस की बैठक

आपको बता दें कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हो रही है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र को अंतिम रूप देने का काम किया जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं. इस बैठक में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, घोषणा पत्र समिति के प्रमुख पी चिदंबरम और कार्य समिति के कई अन्य सदस्य शामिल हैं.

Read Also : Lok sabha Election 2024 : ‘शक्ति’ का आशीर्वाद मोदी के साथ, तेलंगाना की रैली में विपक्ष पर गरजे पीएम नरेंद्र मोदी

क्या है कांग्रेस का पांच न्याय

जो खबर सामने आ रही है उसके अनुसार, कार्य समिति की बैठक के बाद कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की भी बैठक होगी. इस बैठक में 19 अप्रैल से शुरू होने वाले 7 चरण के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा जो शेष रह गये हैं. घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कह चुके हैं कि पार्टी पांच न्याय को अधार बनाकर चुनाव लड़ेगी जो इस प्रकार है- भागीदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और युवा न्याय… उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की ओर से अब तक दो अलग-अलग सूचियों में कुल 82 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.