Pilot Vs Gehlot: राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं? सचिन पायलट-अशोक गहलोत से मिलेंगे खरगे और राहुल गांधी

15

राजस्थान कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच दोनों दिग्गज नेताओं के साथ राजस्थान कांग्रेस के कई नेताओं के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी मिलने वाले हैं.

खरगे-राहुल की बैठक में सचिन-गहलोत विवाद सबसे बड़ा मुद्दा

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने और रणनीति बनाने के लिए गुरुवार को प्रदेश से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक का सबसे बड़ा मुद्दा सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच जारी विवाद रहेगा. राहुल और खरगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच के विवाद को सुलझाने का प्रयास करेंगे.

बैठक में ये होंगे शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी वाली इस बैठक में पायलट, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राजस्थान के कुछ अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री गहलोत पैर में चोट के चलते जयपुर से ही इस बैठक में ऑनलाइन तरीके से भाग लेंगे.

बैठक से पहले गहलोत ने पेपर लीक मामले में विधेयक लाने के दिये संकेत

इस बैठक से एक दिन पहले, मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान सरकार भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामलों में सजा को मौजूदा 10 साल से बढ़ाकर आजीवन कारावास तक करने के लिए अगले विधानसभा सत्र में एक विधेयक लाएगी.

जन संघर्ष यात्रा के दौरान सचिन पायलट ने गहलोत पर साधा था निशाना

सचिन पायलट ने अपनी ‘जन संघर्ष यात्रा’ के दौरान प्रदेश सरकार के समक्ष तीन मांग रखी थी जिनमें राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) का पुनर्गठन, सरकारी परीक्षा के पेपर लीक से प्रभावित युवाओं को मुआवजा और पिछली वसुंधरा राजे सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप की उच्च स्तरीय जांच शामिल थी. पिछले महीने कांग्रेस ने गहलोत और पायलट के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मैराथन बैठक के बाद कहा था कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं तथा उनके बीच के मुद्दों का समाधान आलाकमान करेगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.