NIA Raid: गजवा-ए-हिंद आतंकी मॉड्यूल पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, कई राज्यों में छापेमारी

4

NIA Raid: पाकिस्तान समर्थित गजवा-ए-हिंद आतंकी मॉड्यूल के खिलाफ आज यानी रविवार को एनआईए ने बड़ा अभियान छेड़ा. एनआईए की टीम ने कई राज्यों में गजवा-ए-हिंद आतंकी मॉड्यूल के ठिकानों पर रेड किया. रेड को लेकर एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि टीम ने मध्य प्रदेश के देवास , गुजरात के गिर, सोमनाथ, यूपी के आजमगढ़ और केरल के कोझिकोड जिले में कई संदिग्धों ठिकानों पर रेड किया. छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए है.

कई आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज बरामद
एनआईए की टीम को छापेमारी में संदिग्ध ठिकानों से कई तरह की आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद हुए हैं, जिन्हें एनआईए ने जब्त कर लिया है. इसके अलावा छापेमारी से संदिग्धों के पाकिस्तान में मौजूद उनके ‘आतंकी बॉस’ के साथ संबंधों का भी पता चला है. एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि ये संदिग्ध अपने पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में थे और गजवा-ए-हिंद के कट्टरपंथी, भारत विरोधी विचार का प्रचार करने में शामिल थे.

कैसे हुई इतनी बड़ी कार्रवाई
रेड को लेकर अधिकारी ने कहा कि मामला पिछले साल 14 जुलाई को बिहार में फुलवारीशरीफ पुलिस की ओर से मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर की गिरफ्तारी के बाद दर्ज किया गया था. यह जैन नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक की ओर से बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप गजवा-ए-हिंद’से जुड़ा था. अधिकारी ने कहा कि आरोपी ताहिर ने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश और यमन सहित अन्य देशों के कई लोगों को समूह में जोड़ा था. प्रवक्ता ने यह भी कहा कि भारतीय क्षेत्र में गजवा-ए-हिंद की स्थापना के नाम पर युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के मकसद से पाकिस्तान की ओर से हर तरह की मदद दी जाती है.

भाषा इनपुट से साभार

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.