महेंद्र सिंह धौनी बने JioMart के ब्रांड एंबेसडर, इस दिन से शुरू होगा सेल

8

रिलायंस रिटेल के जियोमार्ट ने भारतीय क्रिकेट आइकन महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. इसके साथ ही, जियोमार्ट ने अपने फेस्टिव कैंपेन का नाम बदल कर ‘जियो उत्सव, सेलिब्रेशन ऑफ इंडिया’ कर दिया है. यह फेस्टिव कैंपेन सेल 8 अक्टूबर से शुरु होगी. महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि भारत अपनी जीवंत संस्कृति, लोगों और त्योहारों के लिए जाना जाता है, जियोमार्ट का ‘जियो उत्सव कैंपेन’ भारत और उसके लोगों के उत्सव का एक प्रतीक है. मैं जियोमार्ट के साथ जुड़ने और लाखों भारतीयों की खरीदारी यात्रा का हिस्सा बनने पर बेहद उत्साहित हूं. महेंद्र सिंह धौनी का ब्रांड एंबेसडर के तौर पर स्वागत करते हुए जियोमार्ट के सीईओ, संदीप वरागंती ने कहा कि ब्रांड एंबेसडर के रूप में एमएस धौनी एकदम सटीक पसंद हैं, उनका व्यक्तित्व जियोमार्ट की तरह ही विश्वसनीय है. धौनी ने देश को जश्न मनाने के कई मौके दिए हैं, और अब ग्राहकों को जियोमार्ट पर जश्न मनाने का एक और मौका मिल रहा है और ‘शॉपिंग’ इस जश्न का एक अभिन्न अंग है. इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर फैशन और सौंदर्य से लेकर घरेलू सजावट के सामान जैसे लाखों उत्पाद जियोमार्ट पर उपलब्ध है.

दुनिया के सफलतम कप्तानों में शामिल हैं धौनी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत में 5 अक्टूबर से होने वाली है. पहले मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. इस बार 10 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं. इस बीच, बता दें कि वर्ल्ड कप के सफलतम कप्तानों में एमएस धौनी का नाम भी शामिल है. हालांकि, इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर रिकी पोंटिंग ने 2003 से 2011 तक वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली. इस दौरान उन्होंने करीब 29 मैच खेले जिसमें से 26 में उन्होंने जीत दर्ज की. वहीं, महेंद्र सिंह धौनी ने करीब 28 सालों के बाद आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत को ट्रॉफी दिलायी. 2011 से 2015 तक वर्ल्ड कप में उन्होंने करीब 17 मैज खेले. इसमें धौनी ने 14 में भारत को जीत दिलायी.

वर्ल्ड कप से पहले बदला अपना लूक

क्रिकेट वर्ल्ड के स्टॉर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी ने वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने से पहले अपना लुक बदलाव किया है. फैन्स उनके नये हेयरस्टाइल को काफी पसंद कर रहे हैं. उन्होंने फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. हालांकि, धौनी सोशल मीडिया पर हमेशा अपने फैंस के साथ फोटो और वीडियो शेयर करते रहते हैं. मगर, लंबे समय के बाद उनके लॉग हेयर लूक ने फैंस की दिवानगी बढ़ा दी है. इससे पहले 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद उन्होंने अपने लंबे बाल कटवा दिये थे. फिर उन्हें कभी लंबे बालों में नहीं देखा गया था.

2004 से इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं धौनी

महेंद्र सिंह धौनी 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं. धौनीने खुद को क्रिकेट फिनिशर के रूप में स्थापित किया है. टेस्ट क्रिकेट में, धौनीने 90 मैचों में 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए. उनके रिकॉर्ड में छह शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 224 है. वह टेस्ट में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में 14वें स्थान पर हैं. एक कप्तान के रूप में, धौनीने 60 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया, जिसमें 27 जीते, 18 हारे और 15 ड्रॉ रहे. 45.00 के जीत प्रतिशत के साथ, वह सभी युगों में भारत के सबसे कुशल कप्तानों में से एक हैं. धौनीने टीम इंडिया को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचाया और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइटवॉश हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय कप्तान होने का गौरव हासिल किया, जिन्होंने 2010-11 और 2012-13 श्रृंखला में यह उपलब्धि हासिल की.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.