महाराष्ट्र में ‘डबल इंजन’ की सरकार से हो गया तीन-पहिये वाला ऑटो-रिक्शा, सीएम भूपेश बघेल ने कसा तंज

10

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक घटनाक्रम पर लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है. इस क्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है. उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में विभाजन और अजित पवार के एकनाथ शिंदे नीत महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘डबल इंजन’ की सरकार से तीन-पहिये वाला ‘ऑटो-रिक्शा’ बन गया है. यहां चर्चा कर दें कि अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, जबकि उनकी पार्टी के आठ सहकर्मियों को शिंदे सरकार में मंत्री बनाया गया है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र सरकार में और उथल-पुथल होने का दावा किया है. उन्होंने कहा है कि मैंने देखा कि देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार एक दूसरे के साथ बैठे हुए थे और मुस्कुरा रहे थे,जबकि राज्यपाल के दूसरी ओर बैठे मुख्यमंत्री शिंदे के चेहरे से मुस्कान गायब थी. सीएम बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि पिछली बार, शिवसेना में विभाजन हुआ था और इस बार यह एनसीपी में हुआ है. पहले, डबल इंजन की सरकार थी और अब यह तीन पहिये वाला ऑटोरिक्शा बन गया है.

सीएम स्टालिन ने एनसीपी नेता शरद पवार से बात की

आगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं. उन्होंने कहा कि अभी और उथल-पुथल होगी…लोगों को इस तरह का विकास पसंद नहीं हैं और इसका असर भविष्य में नजर आएगा. इधर तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने एनसीपी नेता शरद पवार से बात की. स्टालिन ने उन्हें अपना समर्थन दिया है.

शरद पवार को लगा झटका

यहां चर्चा कर दें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने एकनाथ शिंदे नीत महाराष्ट्र सरकार में रविवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. यही नहीं पार्टी के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है. इसे एनसीपी के संस्थापक शरद पवार के लिए एक बड़े झटके के तौर पर माना जा रहा है. शरद पवार ने 24 वर्ष पहले एनसीपी की स्थापना की थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.