Maharashtra: सांप्रदायिक झड़प में 5 घायल और 32 को जेल, इंटरनेट सेवाएं भी ठप

5

Maharashtra: अहमदनगर जिले के शेगांव में एक जुलूस को लेकर सांप्रदायिक झड़प में कम से कम 5 लोग घायल हो गए तथा पथराव में कई दुकानें और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. पुलिस ने आज इस घटना की जानकारी दी. जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कल रात हुई घटना के बाद अब तक 32 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है और 150 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अहमदनगर जिला मुख्यालय से करीब 65 किलोमीटर दूर शेगांव में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है. अधिकारी ने आगे बताया कि- पथराव के दौरान कई दुकानें और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. अधिकारी ने आगे बताया कि- एसआरपीएफ (स्टेट रिजर्व पुलिस फाॅर्स) और दंगा नियंत्रण दस्ते सहित भारी पुलिस बल इस गांव में तैनात है.

देवेंद्र फडणवीस ने दी प्रतिक्रिया

राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी. प्रतिक्रिया देते उन्होंने हुए कहा कि अहमदनगर में स्थिति नियंत्रण में है. फडणवीस के पास गृह विभाग भी है. उन्होंने पुणे में कहा- जो लोग दंगे भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. जो लोग इस तरह की अप्रिय घटनाओं को अंजाम देने में मदद कर रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आज आधी रात तक इंटरनेट सेवाएं बंद

मामले की गंभीरता को देखते हुए एक एसआरपीएफ, एक दंगा नियंत्रण दस्ते और 250 पुलिसकर्मियों सहित भारी पुलिस बल को इलाके में तैनात किया गया था. घटना से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आयी है जिसमे कहा गया है कि अकोला में शनिवार शाम दो गुटों के बीच झड़प में 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि, 8 अन्य घायल हो गए, घटना को देखते हुए कल शाम से लेकर आज आधी रात तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं. प्रभावित क्षेत्र के बाजार भी आज बंद रहे, वहीं, अमरावती विश्वविद्यालय ने अशांति के कारण परीक्षा स्थगित कर दी. (भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.