कोरोना से जंग: ढाई हज़ार लोगों को भोजन करा रही महाराजा अग्रसेन एजुकेशनल सोसाइटी नरेला 

0 198

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर। देश में जारी 21 दिनों के लॉकडाउन के मद्देनज़र और कोरोना के खतरे को देखते हुए नरेला की महाराजा अग्रसेन एजुकेशनल सोसाइटी रोजाना ढाई हज़ार जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करा रही है। सोसाइटी ने अबतक तक़रीबन पांच सौ से अधिक लोगों को सुरक्षा के मद्देनज़र मास्क भी मुहैया कराया है।

सोसाइटी के चेयरमैन सुभाष गर्ग ने बताया की संस्था की तरफ से 25 मार्च से ही जरूरतमंद परिवारों को खाना मुहैया कराया जा रहा है। शुरुआती दिनों में जहाँ सोसाइटी सात सौ लोगों को पौष्टिक खाना बाँट रही थी वो संख्या अब छब्बीस सौ तक पहुँच चुकी है।

वही, इस मौके पर सेवा दे रहे नरेला एपीएमसी के चेयरमैन संजय गुप्ता ने महाराजा अग्रसेन एजुकेशनल सोसाइटी नरेला के इस सेवाकार्य की सराहना करते हुए कहा की सोसाइटी फ़िलहाल रोजाना ढाई हज़ार से अधिक लोगों को भोजन मुहैया करा रही है। इस सेवा कार्य में अनाज की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी, ऐसा मैं यकीन दिलाता हूँ।

सोसाइटी के पूर्व महासचिव व वरिष्ठ समाजसेवी शिव कुमार गर्ग भी इस मौके पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की गुजारिश करते दिखे। उन्होंने बताया की जब तक कोरोना का प्रकोप जारी है सोसाइटी अपने क्षेत्र के किसी भी बाशिन्दे को भूखा नहीं सोने देगी। हम फ़िलहाल रोजाना ढाई हजार से अधिक जरूरतमंद लोगों को पुरे सम्मान के साथ भोजन मुहैया करा रहे हैं। आने वाले दिनों में निश्चित ही यह संख्या बढ़ेगी और सोसाइटी इसके लिए पूरी तरह तैयार है। साथ ही हम रोजाना खाने के पैकेट्स भी जगह-जगह वितरित करवा रहे हैं। मेरी समाज के सभी समर्थ लोगों से अपील है की आज वाकई में लोगों को उनके सहयोग और सेवा की जरुरत है। बस हर व्यक्ति यह जिम्मेवारी ले लें की मेरा पड़ोसी भूखा न सोये तो इस लॉकडाउन के बावजूद भी हम लाखों जिंदगियों को बचा सकते हैं।