MP Election 2023: अमित शाह ने शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया, कांग्रेस से 53 सालों का मांगा हिसाब

15

केंद्रीय गृह अमित शाह ने रविवार को मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के 20 सालों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. इस दौरान उन्होंने शिवराज सिंह चौहान सरकार के उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताया, जबकि कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

20 वर्षों में बीजेपी ने मध्य प्रदेश को विकसित बनाया : शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के 20 सालों के रिपोर्ट कार्ड के लॉंच कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, शिवराज सिंह चौहान सरकार ने विकास को गरीबों व वंचितों के घरों तक पहुंचाया है. 20 वर्षों में बीजेपी ने मध्य प्रदेश को विकसित बनाया है.

कांग्रेस की सरकार में मध्य प्रदेश को मिला बीमारू राज्य का तमगा

अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस की सरकार में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य का तमगा मिला. 2003 में मिस्टर बंटाधार की सरकार को हटाकर प्रदेश की जनता ने ऐतिहासिक निर्णय लिया और भाजपा की सरकार बनी. भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को बीमारू शब्द से मुक्ति दिलाने का काम किया. 20 वर्षों में मध्य प्रदेश विकसित मध्य प्रदेश बना है. उन्होंने कहा, आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश की नींव डालने का काम 20 वर्षों में हुआ है.

आगामी चुनाव गरीबी से संपूर्ण मुक्ति का चुनाव : शाह

अमित शाह ने आगामी विधानसभा को लक्ष्य करते हुए कहा, आगामी चुनाव गरीबी से संपूर्ण मुक्ति का चुनाव है. मालूम हो साल के आखिर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है. मध्य प्रदेश के साथ-साथ मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में भी विधानसभा चुनाव साल के आखिरी होना है.

अमित शाह ने कांग्रेस ने मांगा 56 साल का हिसाब

अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए उससे 56 वर्षों का हिसाब मांगा. शाह ने कहा, मध्य प्रदेश का गठन 1956 में हुआ, तब से कुछ साल छोड़कर लगभग 53 वर्ष कांग्रेस का शासन रहा. आज जो लोग भाजपा सरकार में हुए विकास पर सवाल उठाते हैं उन्हें अपने 53 साल का हिसाब भी देना चाहिए. शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बंटाधारी बताया.

कांग्रेस ने मोदी सरकार की गरीब कल्याण पहल को पंगु बनाया : शाह

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई पहल को रोक दिया…कांग्रेस ने हमारी गरीब कल्याण पहल को पंगु बना दिया’…सोशल मीडिया पर कमल नाथ सरकार को ‘करप्शन नाथ’ कहा जाने लगा. कांग्रेस ने 2004 से 2014 तक 10 वर्षों में मध्य प्रदेश को केवल 1 लाख 98 हजार करोड़ रुपए दिए. मोदी सरकार ने केवल 9 वर्षों में मध्य प्रदेश को 8 लाख 33 हजार करोड़ रुपए देने का काम किया. कांग्रेस में दम है तो 50 साल का रिपोर्ट कार्ड लेकर आएं. हमने राजनीति में जवाबदेही की परंपरा बनाई है. जहां भी हमारी सरकार है, हम जवाबदेही लेते हैं.

मध्य प्रदेश आज विकास की बुलंदियां छू रहा : शाह

अमित शाह ने कहा, कभी बंटाधार माना जाने वाला मध्य प्रदेश आज विकास की बुलंदियां छू रहा है. 20 साल में बिजली, पानी, सड़क और शिक्षा जैसी मूलभूत व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाते हुए भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनहितैषी योजनाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेहतर ढंग से धरातल पर उतारने का काम किया है.

अमित शाह ने मध्य प्रदेश की जनता का जताया आभार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश की जनता का आभार जताते हुए कहा, भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए मध्य प्रदेश की साढ़े 9 करोड़ जनता का आभार प्रकट करता हूं. कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस नेताओं से कहना चाहता हूं कि इधर उधर की बातें करके जनता को भ्रमित ना करते हुए मध्य प्रदेश के विकास के इस रिपोर्ट कार्ड का जवाब दें.

2024 लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों में बीजेपी को मिलेगी जीत: शाह

अमित शाह ने कार्यक्रम में आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर हुंकार भरते हुए सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा, 2014 में लोकसभा की 29 में से 27 सीटें, 2019 में 29 में 28 सीटें भाजपा को मिली. अब मैं विश्वास के साथ कह रहा हूं कि एक सीट की कमी है, 2024 में यह कमी भी मध्य प्रदेश की जनता पूरी कर देगी, मुझे पूरा विश्वास है.

बीजेपी सरकार में मध्य प्रदेश में बढ़ी प्रति व्यक्ति आय

अमित शाह ने कहा, यहां 11,700 से 1 लाख 40 हजार तक प्रति व्यक्ति आय पहुंचाना, ये सारे पैमाने को रिकॉर्ड तोड़ने वाला विकास है. मोदी जी और शिवराज जी की जोड़ी ने मध्य प्रदेश को यहां तक पहुंचाया है. कांग्रेस सरकार में राशन उनके चट्टे-बट्टे ही खा जाते थे. कांग्रेस के समय में 52 लाख राशन के लाभार्थी परिवार थे, अब एक करोड़ 25 लाख परिवारों को राशन पहुंच रहा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.