मध्य प्रदेश : राजगढ़ में 5 लोगों ने युवती से किया सामूहिक यौन उत्पीड़न, 4 गिरफ्तार

12

भोपाल : मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक युवती से 5 लोगों द्वारा यौन उत्पीड़न करने का मामला प्रकाश में आया है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि गुरुवार की रात को करीब आठ लोगों ने घर में घुसकर पीड़िता के परिवार के सदस्यों की क्रशर मशीन की बेल्ट से पिटाई की, जिससे उसके पिता और भाई के शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस का कहना है कि पिटाई के बाद परिजनों के बेहोश जाने के बाद इन लोगों ने युवती के साथ यौन उत्पीड़न किया. सूत्रों का कहना है कि घटना के बाद पीड़िता के परिवार शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस के पास गया, लेकिन पुलिस ने शुरू में केवल छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर दिया.

भीम आर्मी की चेतावनी के बाद हरकत में आई पुलिस

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में यह घटना प्रकाश में आने के बाद आक्रोश फैल गया. भीम आर्मी के सदस्यों ने 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. इसके साथ ही, उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और उसने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, मामले का एक आरोपी अब भी फरार बताया जा रहा है.

जमीन विवाद में घटना को अंजाम

सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, घटना पीड़ित परिवार और आरोपियों के बीच जमीन विवाद का नतीजा हो सकता है. बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार ने आरोपी की जमीन के पास ही जमीन लीज पर लिया था. इस मामले को लेकर दोनों परिवारों के बीच महीनों से विवाद चल रहा है. बताया जा रहा है कि यह मामला कोर्ट तक भी पहुंच गया है.

पुलिस ने मामला किया दर्ज

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल पीड़िता और उसके परिजनों का इलाज राजगढ़ के जिला अस्पताल में कराया जा रहा है. उधर, पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसमें पुलिस की ओर से आईपीसी की धारा 147, 147, 465, 354, 294, 323, 506 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.