Lucknow University Exams 2020: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी परीक्षा की डेटशीट की जारी, स्टूडेंट्स चेक करें डेट

0 128

Lucknow University Exams 2020: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर की परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक यूजी और पीजी की परीक्षाएं 7 सितंबर 2020 से आयोजित की जाएगी। लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूजीसी (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग) द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है। इसके मुताबिक सभी अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है, जिसने सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को सितंबर के अंत तक अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया है।

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षाएं 7 से 26 सितंबर, 2020 तक आयोजित की जानी चाहिए। ये परीक्षा केवल फाइनल ईयर के छात्रों के लिए आयोजित की जा रही हैं। यूनिवर्सिटी ने यह भी घोषणा की है कि फाइनल ईयर के अलावा फर्स्ट और सेकेंड ईयर की बिना परीक्षाएं के प्रमोट किया जाएगा। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने यह स्पष्ट किया है परीक्षा का आयोजन कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए हर उपाय अपनाए जाएंगे। परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। बता दें कि इससे पहले डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) ने भी अपना परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

Lucknow University Exams 2020: ये है परीक्षा का शेड्यूल

बीए, बीएससी- 7 से 18 सितंबर

बीकाॅम- 8 से 19 सितंबर

बीएससी- 7 सितंबर से 17 सितंबर

बीकॉम ऑनर्स- 19 से 25 सितंबर

एमबीए आईएमएस प्रोगाम- 14 से 26 सितंबर 2020

बीबीए टूरिज्म- 10 से 14 सितंबर

बीसीए- 19 से 22 सितंबर

इसके अलावा हाल ही में लखनऊ यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया की तारीख फिर से बढ़ा दी है। नए शेड्यूल के मुताबिक अब छात्र-छात्राएं 17 अगस्त 2020 तक दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।