मध्य प्रदेश: 450 की रसोई गैस, राखी के लिए 250 रुपये, सीएम शिवराज ने बहनों के लिए खोला खजाना

21
shivraj
shivraj singh chouhan

इस साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले प्रदेश की शिवराज सरकार ने अपना खजाना खोल दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई बड़े ऐलान किए हैं. रक्षा बंधन से पहले उन्होंने रविवार को अपनी सरकार की ‘लाडली बहना’ योजना के तहत किये गये सम्मेलन में घोषणा की कि सावन के महीने में रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 450 रुपये में दिये जाएंगे.

shivraj singh chouhan rakhi

यही नहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए प्रदेश की महिलाओं को हर महीने मिलने वाली राशि बढ़ाकर 1250 रुपये कर दी है. इसका मतलब है कि केवल इस महीने लाडली बहना योजना का लाभ उठाने वाली महिलाओं को एक हजार रुपये की जगह 1250 रुपए मिलेंगे.

mp ladli bahna
shivraj singh chouhan ladli bahna yojna

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं आज अभी इसी क्षण सिंगल क्लिक से तुम्हारे खाते में राखी के लिए 250 रुपए डाल रहा हूँ, जिससे तुम राखी अच्छे से मना सको. 10 सितंबर को लाड़ली बहनों के खाते में फिर 1000 रुपये डाले जाएंगे और अक्टूबर से आपके खाते में 1250 रुपये डाले जाएंगे.

shivraj singh chouhan taking lunch

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल में कहा कि पहले हमने तय किया था कि पुलिस में महिलाओं के लिए 30% स्थान आरक्षित रहेंगे. अब मध्य प्रदेश के हर थाने में महिला डेस्क के साथ-साथ बेटियों को भी पुलिस के रूप में रखेंगे. 30% भर्तियों को बढ़ाकर अब 35 % किया जाएगा.

cm shivraj singh chouhan
shivraj singh chouhan

लाडली बहना सम्मेलन में प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सूबे में नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम के लिए अगले साल से नई शराब नीति बनाने का काम किया जाएगा. बहनें जहां नहीं चाहेंगी, वहां पर शराब की दुकान नहीं खुलेगी. सीएम शिवराज ने आगे कहा कि वो बहनें जिनके पास रहने की जमीन नहीं है. उन्हें गांव में मुफ्त में प्लॉट देने का काम किया जाएगा और शहर में माफिया से खाली कराई गयी जमीन पर घर बनाकर उनकी रजिस्ट्री उनके नाम की जाएगी.

shivraj singh chouhan with scindia

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरी बहनों, आज मैं फैसला करता हूं कि बढ़े हुए बिजली के बिलों की वसूली नहीं होगी. गरीब बहन का बिल हर महीने 100 रुपये आए, इसका इंतजाम किया जाएगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.