MP Election 2023 : …और सस्ता होगा गैस सिलेंडर? जबलपुर की रैली में पीएम मोदी ने कही ये बात

4

MP Election 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में 12,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री ने रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर जबलपुर में उनके स्मारक की अधारशिला रखी, डाक टिकट जारी किया. जबलपुर में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 के बाद जब आपने हमें सेवा का मौका दिया तो हमने कांग्रेस सरकार की उन भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया. हमने तकनीक का इस्तेमाल करके करीब 11 करोड़ फर्जी नामों को सरकारी दस्तावेजों से हटाया. ये वो नाम थे, जिनका कभी जन्म ही नहीं हुआ था लेकिन सरकारी दफ्तर से खजाना लूटने का रास्ता बन गया था. पीएम मोदी ने कहा कि रक्षाबंधन के पर्व पर भाई, बहन को कुछ भेंट देता है. रक्षाबंधन के पर्व पर हमारी सरकार ने सभी बहनों के लिए गैस सिलेंडर सस्ता कर दिया था. इस समय उज्ज्वला के लाभार्थी बहनों के लिए सिलेंडर 400 रुपए तक सस्ता किया गया और अब कुछ ही दिनों के बाद दुर्गापूजा, नवरात्रि, दशहरा और दिवाली… ये त्योहार आने वाले हैं तब ये मोदी सरकार ने उज्ज्वला का सिलेंडर कल ही एक बार और 100 रुपये सस्ता कर दिया है.

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

जबलपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन लोगों की आलोचना की जो विकास के लिए केवल एक परिवार की प्रशंसा करते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार देश के सभी नेताओं और योद्धाओं का सम्मान करती है.

-पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों की सरकार है. वंचितो को वरीयता, भाजपा की डबल इंजन सरकार की प्राथमिकता है. 2014 से पहले कांग्रेस सरकार के हजारों करोड़ रुपये के घोटाले हेडलाइन बनते थे. जो पैसा गरीब पर खर्च होना था, वो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरियों में जा रहा था.

-प्रधानमंत्री ने कहा कि रानी दुर्गावती का जीवन हमें सर्वजन हिताय की सीख देता है. अपनी जन्मभूमि के लिए कुछ कर गुजरने का हौंसला देता है. आज पूरे आदिवासी समाज को, मध्य प्रदेश और 140 करोड़ देशवासियों को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है अपनी बहनों को धुंए से मुक्त रसोई देना है.

-पीएम मोदी ने कहा कि एक ही परिवार की चरण वंदना करने के अलावा कांग्रेस को देश की परवाह नहीं थी. कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से 1 रुपया भेजते हैं तो जनता तक 15 पैसा पहुंचता था. यानी 85 पैसा कोई पंजा खींच लेता था.

-प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने रिसर्च करके कहा है कि जब एक मां धुएं वाले चूल्हे पर खाना पकाती है तो 24 घंटे में उसके अंदर 400 सिगरेट बराबर धुंआ जाता है. गरीब परिवार की बहनों को हमने उज्जवला का मुफ्त कनेक्शन दिया है. क्या ये काम कांग्रेस पहले नहीं कर सकती थी? उनको माताओं के स्वास्थ्य की फिक्र नहीं थी.

-अपने संबोधन की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि जबलपुर में जोश है, महाकौशल में मंगल है, उमंग है, उत्साह है. ये जोश, ये उत्साह दिखाता है कि महाकौशल के मन में क्या है…इसी उत्साह के बीच आज पूरा देश वीरांगना रानी दुर्गावती जी की 500वीं जयंती मना रहा है. उन्होंने कहा कि रानी दुर्गावती का जीवन हमें सर्वजन हिताय की सीख देता है. आज पूरे आदिवासी समाज को, मध्य प्रदेश और 140 करोड़ देशवासियों को बधाई देता हूं. दुनिया के किसी देश में रानी दुर्गावती जैसा कोई नायक होता तो वो देश पूरी दुनिया में उछल-कूद करता. आजादी के बाद हमारे देश में भी यही होना चाहिए था, लेकिन महापुरुषों को भुला दिया गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.