LPG Gas Price: एक जनवरी से LPG गैस सिलेंडर केवल 450 रुपये में, राजस्थान सरकार की बड़ी घोषणा

13

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Price) को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है. नये साल की पहली तारीख से राजस्थान के लोगों को गैस सिलेंडर के लिए केवल 450 रुपये भुगतान करना पड़ेगा. राजस्थान की नयी भजनलाल शर्मा सरकार ने इसकी घोषणा भी कर दी है. हालांकि हम यहां साफ कर देना चाहते हैं कि सरकार ने यह घोषणा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को लेकर किया है.

भजनलाल शर्मा ने मोदी की गारंटी किया लागू

राजस्थान में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में नयी सरकार बनने के बाद राज्य में मोदी की गारंटी को लागू करने की दिशा में आगे बढ़ रही है. उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को 450 रुपये में सिलेंडर देने की घोषणा बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किया था.

लाभार्थियों को 450 रुपये में कैसे मिलेगा LPG गैस सिलेंडर

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को राजस्थान सरकार 450 रुपये LPG गैस सिलेंडर देगी. साल में लाभार्थियों को 12 सिलेंडर पर सरकार की ओर से सब्सिडी दी जाएगी. यहां यह जान लेना जरूरी है उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर लेते समय पूरी कीमत का भुगतान करना होगा. सरकार की ओर से जो सब्सिडी की घोषणा की गई है वह उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री बनते ही भजन लाल ने कर दी थी बड़ी घोषणा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पदभार संभालते ही बड़ी घोषणा कर दी थी. उन्होंने कहा था कि महिला सुरक्षा, भ्रष्टाचार उन्मूलन सरकार की मुख्य प्राथमिकताएं होंगी. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में प्रदेश की डबल इंजन सरकार किसानों, गरीबों, महिलाओं एवं युवाओं को ध्यान में रखते हुए मजबूत फैसले लेगी एवं राजस्थान को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाएगी.

निर्बाध बिजली आपूर्ति सरकार की प्राथमिकता है : मुख्यमंत्री

भजनलाल शर्मा ने सीएम की कुर्सी संभालते ही कई बड़ी घोषणाएं की. जिसमें उन्होंने कहा कि आमजन को सस्ती तथा निर्बाध बिजली आपूर्ति राज्य सरकार की प्राथमिकता है. शर्मा ने कहा कि इसके लिये दीर्घकालिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर कार्ययोजना बनाने की जरूरत है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.