Lok Sabha Poll: खरगे और राहुल ने कांग्रेस नेताओं के साथ बनायी रणनीति, सिद्धारमैया और शिवकुमार संग गहन मंत्रणा

45

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. दोनों पार्टियां इसको लेकर लगातार बैठक कर रही हैं. एनडीए को हराने के लिए कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियां मजबूती के साथ जुट गयीं हैं. इधर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिाकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ आज लंबी बैठक की. जिसमें आगामी चुनावों को लेकर चर्चा की गयी.

कर्नाटक के वरिष्ठ नेताओं के साथ खरगे और राहुल गांधी की बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पार्टी की कर्नाटक इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की. पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में खरगे और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी महासचिव एवं कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उप मुख्यमंत्री एवं कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और कई अन्य नेता मौजूद थे.

खरगे को विश्वास लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस की होगी बड़ी जीत

बैठक के बाद खरगे ने ट्वीट कर कहा, हम साथ मिलकर 6.5 करोड़ कन्नड़वासियों के लिए प्रगति और कल्याण का एक नया अध्याय लिख रहे हैं. हम अपनी 5 ‘गारंटी’ को पूरा करने की दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं, जिनमें से सभी कार्यान्वयन के अंतिम चरण में हैं. एक ऐतिहासिक जनादेश, एक बड़ी ज़िम्मेदारी भी लाता है. उन्होंने कहा, हमें विश्वास है कि कर्नाटक की जनता भी 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी पर अपना विश्वास जताएगी. कर्नाटक हमारे कल्याणोन्मुख शासन और विकास पर भरोसा करता है. मालूम हो इस साल मई में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की थी.

कर्नाटक में 20 से अधिक सीटें जीतने का किया दावा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात पर कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सलीम अहमद ने कहा, लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने पर चर्चा हुई. सभी ने अपनी राय दी…हमें विश्वास है कि हम आगामी लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में 20 से अधिक सीटें जीतेंगे. उन्होंने आगे कहा, हमने चुनाव के दौरान कहा था कि राज्य में शांति, कानून व्यवस्था होनी चाहिए, लोगों ने हमें वोट दिया. भाजपा के 4 साल के शासन में सभी समुदायों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा, विशेषकर अल्पसंख्यकों को. हमने कहा ‘जियो और जीने दो’ और भ्रष्टाचार दूर होना चाहिए. लोगों ने हमें रिकॉर्ड संख्या में सीटें दीं और देश को संदेश दिया. हम उस संदेश को आगे बढ़ाएंगे.

लोकसभा चुनाव को लेकर लिये गये कई अहम फैसले : रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, आज पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ कर्नाटक कांग्रेस के 36 से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. जिस तरह से कर्नाटक में कांग्रेस को शानदार जीत मिली, उसके लिए दोनों नेताओं ने उन्हें बधाई दी और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई और कुछ अहम फैसले लिए गए.

बीजेपी का आरोप पर शिवकुमार ने किया पलटवार

बीजेपी के आरोप, राज्य सरकार के पास बजट नहीं है, पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा, किसने कहा? कर्नाटक बहुत मजबूत राज्य है. हमने योजनाएं बनाई हैं, हम उन्हें क्रियान्वित करने जा रहे हैं. यह बसवन्ना की भूमि है, हमने जो कहा उसे लागू करने जा रहे हैं. सिद्धारमैया ने बजट दिया है और हर वित्तीय पहलू तैयार रखा गया है. इसी सवाल पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, हम भाजपा के एजेंडे को जानते हैं, हम उनके छिपे हुए एजेंडे को जानते हैं. कांग्रेस पार्टी अच्छी तरह जानती है कि इसका सामना कैसे करना है और हम इसका सामना करेंगे.

सुरजेवाला ने खरगे के खिलाफ अपमानजनक बयान पर बीजेपी नेता पर किया पलटवार

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, भाजपा के पूर्व गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र द्वारा आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर दिया गया अपमानजनक बयान शालीनता की सभी सीमाओं को पार कर गया है. वह कह रहे हैं कि खरगे साहब की चमड़ी जल गई है…यह न केवल देश के हर वरिष्ठ और सार्वजनिक जीवन को समर्पित अनुभवी व्यक्ति का अपमान है, बल्कि यह इस देश के गरीबों का, हर एससी, एसटी, ओबीसी का भी अपमान है और इस देश के अल्पसंख्यकों, किसानों का भी अपमान है. हम न केवल इन लोगों को अदालत में ले जाएंगे बल्कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कानूनी और राजनीतिक तरीकों का उपयोग करेंगे कि जेपी नड्डा, नरेंद्र मोदी और अरागा ज्ञानेंद्र जैसे उनके साथी अपने कुकर्मों और इस देश के गरीबों का अपमान करने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.