Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से नामांकन दाखिल किया

4

03041 pti04 03 2024 000059b scaled

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन से पहले राहुल गांधी ने एक रोड शो भी किया, जिसमें भारी संख्या में लोग शामिल हुए. रोड शो में राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. रोड शो में राहुल गांधी ने वहां मौजूद लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा समेत एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल, एआईसीसी की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के प्रभारी कन्हैया कुमार, राज्य विधानसभा में विपक्ष के वीडी सतीशन भी मौजूद थे.

राहुल गांधी ने किया रोड शो

राहुल गांधी ने नामांकन से पहले वायनाड में एक रोड शो किया. अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राहुल गांधी दिन के करीब 11 बजे हेलीकॉप्टर से कन्नूर पहुंचे. वहां से वह अपने रोड शो के शुरुआती पॉइंट कलपेट्टा के नए बस अड्डे तक सड़क मार्ग से पहुंचे. यूडीएफ के सैकड़ों कार्यकर्ता रोड शो के लिए कतार में खड़े थे. राहुल गांधी एक बड़े से ट्रक के ऊपर सवार होकर रोड शो करते हुए नामांकन के लिए पहुंचे थे. उनके साथ हजारों लोगों की भीड़ भी जुटी थी.

वायनाड वासियों के सभी मुद्दों में उनके साथ खड़ा हूं- राहुल गांधी

नामांकन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस जिले में कई लोगों की जान लेने वाली मानव-पशु संघर्ष की घटनाओं समेत वायनाड वासियों के सभी मुद्दों पर उनके साथ हमेशा खड़े हैं. राहुल ने कहा कि वह इस पहाड़ी निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के मुद्दों पर देश और दुनिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए हमेशा तैयार हैं. वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले राहुल ने यहां उनके रोडशो में शामिल होने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों समेत हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि वायनाड उनका घर है, यहां के लोग उनका परिवार हैं और अपने खूबसूरत इतिहास एवं परंपराओं वाली यह भूमि उन्हें प्रेरणा देती है. उन्होंने कहा, मैं वायनाड के लोगों के अटूट समर्थन के लिए उनका बहुत आभारी हूं. हम न्याय के एक नए युग में कदम रख रहे हैं, ऐसे में मैं अपनी सर्वाधिक क्षमताओं से आप में से प्रत्येक की सेवा करने के लिए अपने समर्पण की पुष्टि करना चाहता हूं.

2019 में दर्ज की थी बड़ी जीत

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी के अलावा वायनाड से भी नामांकन किया था. राहुल गांधी ने 2019 के चुनाव में वायनाड लोकसभा सीट से चार लाख से अधिक वोटों से जीता था. अब एक बार फिर राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं. आज उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया है. वायनाड लोकसभा सीट से राहुल गांधी को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की नेता एनी राजा से टक्कर मिल रही है. साल 2019 के चुनाव में राहुल गांधी को सात लाख से ज्यादा वोट मिले थे. वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पीपी सुनीर को केवल 2 लाख 74 हजार के करीब वोट मिले थे. बता दें केरल में इस साल लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा. भाषा इनपुट से साभार

Also Read: Sanjay Singh Bail: सबूतों से छेड़छाड़ नहीं, बिना सूचना नहीं छोड़ेंगे NCR… इन शर्तों के साथ संजय सिंह को मिली है जमानत

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.