Lok Sabha Election: BJP में शामिल होंगे 2 पूर्व क्रिकेटर !

6

image 2024 02 21T091431.637

Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कई राजनीतिक उलटफेर देखने को मिल रहे है. बिहार में नीतीश कुमार की बीजेपी में वापसी, महाराष्ट्र में अशोक चव्हाण का बीजेपी में आने से कई राजनीतिक कयास लगने शुरू हो चुके है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को लेकर यह खबर आ रही है कि शायद वह भी बीजेपी का दामन थाम सकते है. वहीं, कई अन्य बड़े नाम पर भी बीजेपी नेताओं की ओर से संकेत मिल रहे है. इस बीच कयासों में दो भारतीय पूर्व क्रिकेटर के नाम भी है. कहा जा रहा है कि ये दोनों भारतीय जनता पार्टी की ओर से आगामी लोकसभा चुनाव में उतरेंगे. आइए जानते है कौन है वह दो पूर्व खिलाड़ी.

नवजोत सिंह सिद्धू की वापसी-युवराज सिंह की नई पारी

खबर सामने आ रही है कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और नेता नवजोत सिंह सिद्धू फिर एक बार बीजेपी में शामिल हो सकते है. उन्हें वापस लौटने की जोरदार अटकलें लग रही है. साथ ही जानकारी यह भी है कि बीजेपी एक और पूर्व क्रिकेटर को गुरदासपुर सीट से मैदान में उतार सकती है. साल 2011 क्रिकेट विश्व कप के चैंपियन खिलाड़ी और मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह की बीजेपी में जुडने की अटकलें भी काफी तेज बताई जा रही है. आपको बता दें कि सिद्धू किसानों के मुद्दों पर केंद्र के तरीकों के आलोचक रहे हैं. हालांकि, पंजाब कांग्रेस में वह अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं.

आखिर क्यों लग रहे ये कयास?

फिलहाल, वह पार्टी से हटकर अपनी रैलियां निकाल रहे हैं. इस कारण से कहा जा रहा है कि वह अपनी पुरानी पार्टी में वापस आ सकते है. हालांकि, नवजोत सिंह सिद्धू के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ घनिष्ठता की बात कही जाती है लेकिन पंजाब कांग्रेस में उनकी एक नहीं चल रही है. इन सबके बीच कुछ बीजेपी नेताओं को लगता है कि वह अपनी मूल पार्टी में फिर से शामिल हो सकते हैं. ऐसे में अगर ये संभव होता है कि बीजेपी उन्हें लोकसभा चुनाव में पंजाब से उतार भी सकती है. बीजेपी के पदाधिकारी सोमदेव शर्मा ने कहा कि सिद्धू के पार्टी में शामिल होने के पुख्ता संकेत मिले है.

कांग्रेस ने कयासों पर दी प्रतिक्रिया

जानकारी हो, अमृतसर लोकसभा सीट परंपरागत रूप से बीजेपी का गढ़ है. सोमदेव शर्मा ने कहा है कि अगर बीजेपी में नवजोत सिंह सिद्धू की वापसी होती है तो संभवतः उन्हें अमृतसर से मैदान में उतार सकती है और वह एक विजयी उम्मीदवार हो सकते हैं. हालांकि, कांग्रेस नेताओं ने इन संभावनाओं को खारिज कर दिया है. मीडिया सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस द्वारा सिद्धू को अमृतसर के अलावा किसी अन्य लोकसभा सीट से मैदान में उतारने की संभावना है.

सनी देओल को रिप्लेस करेंगे युवराज!

वहीं, बात अगर पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह की करें तो बीजेपी उन्हें गुरदासपुर से चुनावी मैदान में उतार सकती है जहां से फिलहाल बॉलीवुड जगत के स्टार सनी देओल सांसद है. सोमदेव शर्मा ने इसपर कहा कि इसका हालिया संकेत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ उनकी मुलाकात है.” इससे पहले भी भाजपा ने गुरदासपुर से विनोद खन्ना और देओल जैसे सेलिब्रिटी पैराशूट उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.