Lok Sabha Election 2024 तेलंगाना में बीजेपी का खास फोकस

5

05031 pti03 05 2024 000025b

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तूफानी दौरा जारी है. इस क्रम में वे मंगलवार को तेलंगाना पहुंचे. यहां उन्होंने संगारेड्डी में 7,200 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं की बात करें तो इसमें सड़क, रेल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस जैसे कई प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं. चुनाव से पूर्व कांग्रेस शासित प्रदेश को करोड़ों की सौगात देने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. आइए जानते हैं प्रदेश की लोकसभा सीटों के बारे में…

2019 के चुनाव परिणाम: तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीट

  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) को 9 सीटों पर जीत मिली.
  • बीजेपी ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की. इस चुनाव में बीजेपी ने चार सीटें जीत कर सबको चौंका दिया था.
  • कांग्रेस को तीन सीट मिली थी.
  • AIMIM एक सीट पर चुनाव जीती थी.

2014 लोकसभा चुनाव परिणाम

  • तेलंगाना की 11 सीट पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने जीत दर्ज की.
  • कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली थी.
  • YSR कांग्रेस, बीजेपी, TDP (तेलुगू देशम पार्टी ) और AIMIM को एक-एक सीट इस लोकसभा चुनाव में मिली थी.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या कहा : मैंने देश के लिए खुद को खपाया

तेलंगाना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आज आपको एक गारंटी दे रहा हूं कि अगले कुछ वर्षों में भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना देंगे. ये वादा भी पूरा होगा क्योंकि ये मोदी की गारंटी है. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं लगातार दूसरे दिन तेलंगाना में हूं. इतना उत्साह मैं तेलंगाना के लोगों में बीजेपी के लिए देख रहा हूं उतना ही मेरा विश्वास और भी बढ़ने लगा है. आपके इस प्यार को मैं तेलंगाना के विकास के रूप में दोगुना करने का काम करूं.

टिकट कटने पर मेरी टिप्पणी को मीडिया ने ‘तोड़-मरोड़कर’ पेश किया, बोलीं सांसद प्रज्ञा ठाकुर

आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने आप से कहा था कि हम सब मिलकर भारत को पूरे विश्व में एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. आज आप देख रहे हैं कि कैसे हमारा देश भारत पूरे विश्व में आशा की किरण बनकर नई ऊंचाई छू रहा है. उन्होंने कहा कि मैंने देश के लिए खुद को खपा दिया.

कांग्रेस की सरकार है तेलंगाना में

आपको बता दें कि तेलंगाना में वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है. पिछले दिनों प्रदेश की सरकार ने अपनी दो चुनावी ‘गारंटी’ लागू कीं हैं, जिसमें 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति और गरीबों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली उपलब्ध कराना शामिल है. मुख्यमंत्री ए.रेवंत रेड्डी और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने राज्य सचिवालय में इन योजनाओं की शुरुआत की जिसका जनता को विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद इंतजार था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.