Lok Sabha Election 2024 की तारीख के ऐलान के बाद पीएम मोदी की रैली

5

18031 pti03 17 2024 000313a

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान को चुका है. इसके बाद सभी पार्टियां जनता को लुभाने के लिए रैली का आयोजन कर रही है. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक रैली कर्नाटक के शिवमोग्गा में आयोजित की गई है जो प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का गृह क्षेत्र है जिनपर हाल ही में पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के बाद कर्नाटक में पीएम मोदी की यह दूसरी रैली होगी. इससे पहले उन्होंने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गृह क्षेत्र कलबुर्गी में रैली की थी और विपक्षी गठबंधन इंडिया पर जोरदार हमला किया था.

पीएम मोदी की रैली में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद

बीजेपी को येदियुरप्पा के गृह जिले शिवमोग्गा में सभा के लिए अल्लामा प्रभु मैदान (फ्रीडम पार्क) में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है जिसको सफल बनाने के लिए पार्टी की ओर से काफी मेहनत की गई है. आपको बता दें कि पूर्व सीएम येदियुरप्पा पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्य हैं. उनके बड़े बेटे बी वाई राघवेंद्र को बीजेपी ने शिमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वह हावेरी लोकसभा सीट से अपने बेटे के. ई. कांतेश को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज हैं.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले मिशन दक्षिण भारत पर पीएम मोदी, विपक्ष पर किया जोरदार वार

पिछली बार के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी बीजेपी

पिछले लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी का प्रदर्शन कर्नाटक में बेहतर था. पार्टी ने 2019 के आम चुनाव में 28 लोकसभा सीट में से 25 सीट पर जीत का परचम लहराया था. अपने इस प्रदर्शन को पार्टी इस बार भी दोहराना चाहेगी. पिछली बार कांग्रेस और जेडीएस प्रदेश की एक-एक सीट जीतने में कामयाब रही थी. वहीं बीजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुमलता अंबरीश ने एक सीट पर जीत दर्ज की थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.