Lok Sabha Election 2024 : मिशन दक्षिण भारत पर पीएम मोदी निकले

6

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण भारत के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने शुक्रवार को कन्याकुमारी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि डीएमके और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को केवल महिलाओं को धोखा देना और उनका अपमान करना आता है. तमिलनाडु के लोग जानते हैं कि डीएमके के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की पूर्व सीएम जे जयललिता के साथ कैसा व्यवहार किया था. उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जो महिलाओं के नाम पर राजनीति करते हैं. डीएमके नेताओं ने महिला आरक्षण विधेयक लाने के हमारे कदम पर भी सवाल उठाने का काम किया. ये महिला विरोधी हैं.

15031 Pti03 15 2024 000036B
Kanyakumari: prime minister narendra modi waves to supporters

एक नजर में पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें

  • कन्याकुमारी की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिले के लिए की गई विभिन्न पहलों पर केंद्र सरकार की नजर है.
  • पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखने वालों को खारिज कर दिया है. तमिलनाडु भी ऐसा ही करने वाला है.
  • तमिलनाडु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों को लूटने के लिए डीएमके और कांग्रेस सत्ता में आना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि 2जी घोटाले में डीएमके को सबसे ज्यादा फायदा हुआ.
  • पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की ओर विकास की पहल नजर आती है जबकि, ‘इंडिया’ गठबंधन की तरफ घोटाले हैं.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के विभिन्न ‘घोटाले’ गिनाए और विपक्ष पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि ‘घोटाले’ की सूची बहुत लंबी है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के भविष्य, उसकी संस्कृति की दुश्मन डीएमके है. अयोध्या मंदिर कार्यक्रम का प्रसारण ‘प्रतिबंधित’ किया गया.
  • जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि डीएमके को देश, इसकी संस्कृति और विरासत से नफरत है.

    Lok Sabha Election 2024 Date : कल दोपहर 3 बजे होगा तारीखों का ऐलान, लागू हो जाएगी आचार संहिता

पीएम मोदी का मिशन दक्षिण भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना में 16 मार्च और 18 मार्च को रैली को संबाधित करेंगे. आपको बता दें कि बीजेपी दक्षिण में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में तेलंगाना की कुल 17 लोकसभा सीटों में से चार पर जीत का परचम लहराया था.

15031 Pti03 15 2024 000047A
Kanyakumari: prime minister narendra modi addresses a public meeting

लोकसभा चुनाव का ऐलान शनिवार को

इस बीच चुनाव आयोग शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान करने वाला है. आयोग की ओर से जानकारी दी गई है कि 16 मार्च को चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा. चुनाव आयोग की ओर से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.