Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने कोयंबटूर में रोड शो किया

7

18031 pti03 18 2024 000249b

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर में रोड शो किया. रोड शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा. रोड के दोनों ओर खड़े लोगों ने इस बीच मोदी… मोदी के नारे भी लगाये. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पारंपरिक संगीत की धुन बजाकर पीएम मोदी का स्वागत किया. कोयंबटूर दौरे में पीएम मोदी ने 1998 के सिलसिलेवार बम विस्फोट में मारे गए 58 लोगों की तस्वीरों पर पुष्पांजलि भी अर्पित की. बता दें, मद्रास हाई कोर्ट की ओर से कार्यक्रम को अनुमति दिए जाने के कुछ दिनों बाद कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच यह रोड शो हुआ. शुरुआत में पुलिस ने क्षेत्र की सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील प्रकृति एवं जारी परीक्षा सहित अन्य कारणों का हवाला देते हुए रोड शो के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

लोगों ने पीएम मोदी पर बरसाए फूल

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. राजनीतिक दल ज्यादा से ज्यादा लोगों को रिझाने में लगे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी दक्षिण भारत की यात्रा पर हैं. आज यानी सोमवार को कोयंबटूर में रोड शो के दौरान वहां मौजूद लोगों ने पीएम मोदी पर फूल बरसाए. एक खुले वाहन में पीएम मोदी सवार होकर लोगों का अभिवादन किया. लोगों ने फूल बरसाने के साथ-साथ उनके समर्थन में नारे भी लगाए. रोड शो के दौरान कुछ लोग उत्साहपूर्वक झूमते नजर आए. यह पहला मौका है, जब प्रधानमंत्री ने कोयंबटूर में रोड शो किया है. रोड शो के दौरान भाजपा समर्थकों ने एक बार फिर मोदी, हम मोदी को चाहते हैं जैसे नारे लगाए.

सड़कों पर कतार में खड़े कई लोगों ने मोदी के स्वागत के लिए हाथों में कमल के फूल लिए हुए थे और उन्होंने ‘‘भारत माता की जय’’ के नारे लगाए. कोयंबटूर शहर के साईबाबा कॉलोनी से आरएस पुरम तक लगभग 2.5 किलोमीटर लंबे रास्ते में मोदी का वाहन धीरे-धीरे आगे बढ़ता रहा और इस दौरान उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

बम विस्फोट में मारे गये लोगों की तस्वीरों पर पुष्पांजलि

रोड शो के अंत में, प्रधानमंत्री मोदी ने 1998 में इस शहर को दहलाने वाले बम विस्फोट में मारे गए लोगों की तस्वीरों पर पुष्पांजलि अर्पित की. यह धमाके 14 फरवरी 1998 को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की एक चुनावी सभा आयोजित होने से कुछ घंटे पहले हुए थे. इस घटना में 58 लोग मारे गए थे जबकि 100 से अधिक घायल हुए. भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई, कोयंबटूर दक्षिण से विधायक एवं भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानथी श्रीनिवासन और केंद्रीय राज्य मंत्री एल. मुरुगन मोदी के साथ थे.

Also Read: Electoral Bonds: बार एसोसिएशन अध्यक्ष के पत्र को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज, बोले सीजेआई- ‘हमें बाध्य न करें…’

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.