Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने केरल से I.N.D.I.A अलाइंस पर जोरदार हमला किया है.

8

27021 pti02 27 2024 000049b

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को केरल के तिरुवनंतपुरम में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने ‘इंडिया’ गठबंधन पर बड़ा हमला किया. पीएम मोदी ने कहा कि गठबंध में आपस में ही विवाद छिड़ा हुआ है. लेफ्ट पार्टी की ओर से वायनाड सीट पर उम्मीदवार खड़ा करने पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि लेफ्ट चाहती है कि वायनाड से राहुल गांधी बाहर हो जाएं. बता दें, राहुल गांधी वायनाड से लोकसभा सांसद हैं. इसके बाद भी लेफ्ट ने इस सीट से अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चार महत्वपूर्ण सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. लेफ्ट ने पार्टी की वरिष्ठ नेता एनी राजा को वायनाड सीट से चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया है.

इंडिया गठबंधन पर जोरदार हमला

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने कभी किसी राज्य को वोट बैंक के नजरिये से नहीं देखा है. उन्होंने कहा कि बीते 10 सालों में केरल को बीजेपी शासित राज्यों की तरह विकास का लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि केरल में बीजेपी कभी सत्ता में नहीं आई है लेकिन मैंने अपना ट्रैक रिकॉर्ड आपके सामने रख दिया है. कांग्रेस और उसके अन्य कम्युनिस्ट गठबंधनों की एक ही प्राथमिकता है. उन्होंने केवल अपने परिवार को देश पर शासन करने दिया. उनके लिए उनके परिवार का कल्याण भारतीयों के कल्याण से बेहतर है. पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि केरल में वे एक-दूसरे के दुश्मन हैं लेकिन केरल के बाहर वे बीएफएफ हैं.. यानी हमेशा के लिए सबसे अच्छे दोस्त.

मोदी गारंटी का जताया भरोसा

पीएम मोदी ने सभा में बोलते हुए कहा कि भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा ये है मोदी गारंटी. पीएम मोदी ने केरल के लोगों से कहा कि आपके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करूंगा. ये मेरी गारंटी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष मान चुका है कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं जीतेगा इसलिए उसकी रणनीति है कि मोदी को बुरा-भला कहो. पीएम मोदी ने कहा कि देश की प्रगति को लेकर विपक्ष के पास कोई प्लान नहीं है इस कारण वो सरकार को भला-बुरा कहने की रणनीति अपना रहा है. पीएम मोदी ने सेंट्रल स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई की पदयात्रा के समापन समारोह में केरल के लोगों से आग्रह किया कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में राज्य में उनकी पार्टी को दोहरे अंकों में सीट जिताकर अपना आशीर्वाद दें.

पीएम मोदी ने गगनयान मिशन के लिए चार अंतरिक्ष यात्रियों के नामों की घोषणा की

गौरतलब है कि पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को केरल की यात्रा पर हैं. यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की तीन प्रमुख तकनीकी इकाइयों का उद्घाटन भी किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने उन चार अंतरिक्ष यात्रियों के नामों की घोषणा भी की जो देश के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन गगनयान के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं. उन्होंने वीएसएससी में बताया कि ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर, अंगद प्रताप एवं अजीत कृष्णन और विंग कमांडर सुधांशु शुक्ला गगनयान मिशन के लिए नामित अंतरिक्ष यात्री हैं. पीएम मोदी ने चारों को अंतरिक्ष यात्री पंख भी दिए. 

Also Read: Rajya Sabha Election:’बीजेपी में आत्मा नाम की कोई चीज नहीं..’क्रॉस वोटिंग को लेकर सीएम सुक्खू ने भाजपा पर निकाली भड़ास

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.