तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाया गया, सीएम ने की घोषणा

187

हैदराबाद/ दिल्ली न्यूज़24 रिपोर्टर। तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ा दिया गया है। यह घोषणा तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने की है।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि जनता को शाम 6 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीद पूरी कर लेनी चाहिए और उन्हें अपने आवासों तक पहुंचना चाहिए। शाम 7 बजे से राज्य में कर्फ्यू रहेगा। अगर किसी को बाहर पाया जाता है, तो पुलिस कार्रवाई शुरू करेगी। तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस के 1096 मरीज मिले हैं। अब उनमें 628 मरीज अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। अब तक राज्‍य में 439 सक्रिय केस हैं। मंगलवार को 11 नए कोरोना वायरस के नए केस आए हैं।

मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि हम पूरी तरह से चिकित्सा उपकरणों से लैस हैं। हम किसी भी आगे आने वाली घटना का सामना करने के लिए तैयार हैं। ऐसे मे लोगों को हमारा सहयोग करना चाहिए। 65 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों को मेडिकल इमरजेंसी नहीं होने पर बाहर नहीं आना चाहिए। बच्चों को भी बाहर नहीं जाने देना चाहिए।

ज्ञात हो कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केंद्र सरकार सरकार ने पिछले शनिवार को देश में लागू लॉकडाउन को दो हफ्ते यानि 17 मई के लिए बढ़ाने की घोषणा की थी। इस दौरान देश में हवाई, ट्रेन, बस व मेट्रो सेवा समेत माल, सिनेमाघर आदि बंद ही रहेंगे।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जारी सूची के अनुसार फिलहाल 130 रेड जोन जिले, 284 आरेंज जिले और 319 ग्रीन जोन जिले हैं। यह लॉकडाउन पिछले लॉकडाउन की तुलना में काफी नरम है। इसमें न सिर्फ ग्रीन जोन बल्कि रेड जोन में भी कई कई गतिविधियों में राहत मिलेगी। इसमें पहले ही चंदशेखर राव ने लॉकडाउन को 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.