LIVE Coronavirus World Updates: दुनिया में 38 लाख से अधिक मामले, 2.67 लाख से ज्यादा मौतें

0 154

न्यूयॉर्क, कोरोना वायरस का कहर अब पूरी दुनिया पर तेजी से बढ़ता जा रहा है। दुनियाभर में करीब 38 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। वहीं दुनिया में कोरोना से मौत का आंकड़ा 2 लाख 65 हजार को पार कर गया है। अकेले अमेरिका में पिछले 24 घंटों में करीब 2500 लोगों की मौत हुई है।आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कुल 38,15,561 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 267,469 हो गई है।

बांग्लादेश में फंसे 168 भारतीय छात्रों का पहला जत्था रवाना

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच बांग्लादेश में फंसे 168 भारतीय छात्रों का पहला जत्था शुक्रवार को एयर इंडिया की एक विशेष विमान में सवार होकर घर के लिए रवाना हो गया।छात्रों को लेकर जाने वाली यह उड़ान सीधे श्रीनगर में उतरेगी।

नौसेना ने 280 रोहिंग्या मुसलमानों को बचाया

बांग्लादेश की नौसेना ने बंगाल की खाड़ी से 280 रोहिंग्या मुसलमानों को बचाया है। नौसेना ने उनकी फंसी हुई नाव को एक द्वीप में ले गई है, जहां उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा।बांग्लादेश की नौसेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

संयुक्त राष्ट्र और साझेदार एजेंसियों ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख द्वारा की गई अपील पर और अधिक असुरक्षित देशों पर विशेष ध्यान केंद्रित करने और खाद्य असुरक्षा और हिंसा से निपटने के लिए COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए 6.7 अरब डॉलर की वैश्विक अपील शुरू की है।

थाईलैंड में कोरोना के 8 नए मामले

थाईलैंड ने शुक्रवार को आठ नए कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी है।इसको मिलाकर थाईलैंड में कोरोना के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3000 हो गई है। यहां अब तक 55 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

चीन में कोरोना वायरस का एक मामला आया सामने

चीन में 7 मई को कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है।एक दिन पहले यहां दो मामले सामने आए थे। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने इसकी जानकारी दी है।

– दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 38 लाख से अधिक हो गए हैं।जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कुल 38,15,561 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 267,469 हो गई है।

पाकिस्तान में 9 मई से लॉकडाउन में ढ़ील

पाकिस्तान ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 9 मार्च से जारी देशव्यापी लॉकडाउन से धीरे-धीरे बाहर निकलने की तैयारी कर रहा है।प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि लॉकडाउन से मजदूरों, छोटे व्यापारियों और आम लोगों को बुरी तरह प्रभावित किया गया है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 24,954 तक पहुंच गए। इस बीच कोरोना वायरस की मौत का आंकड़ा 593 हो गया।

– अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 248 लोगों की मौत हुई है। इससे वहां मौत का आंकड़ा बढ़कर 75,543 हो गया है।