Farmers Protest: MSP पर बन गई बात, कुरुक्षेत्र में किसानों का प्रदर्शन खत्म, राकेश टिकैत ने दे दी बड़ी चेतावनी

7

Farmers Protest: कुरुक्षेत्र में किसानों का प्रदर्शन दूसरे दिन समाप्त हो गया है. हरियाण सरकार के साथ न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर बात बन गयी है. आंदोलन समाप्त करने की घोषणा किसान नेता राकेश टिकैत ने की. गौरतलब है कि सूरजमुखी के बीज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग को लेकर हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के पिपली में राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसान लगातार दो दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे. किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया था.

MSP पर लड़ाई पूरे देश में करेंगे : टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, आंदोलन समाप्त हुआ है आज रास्ते खोल दिए जाएंगे. हम इसलिए विरोध कर रहे थे कि हमारी फसल MSP पर खरीदी जाए. हम आगे भी MSP पर लड़ाई पूरे देश में करेंगे. भारत सरकार की MSP को लेकर जो दर है वह देना होगा. उन्होंने कहा, यह लड़ाई देश के प्रधानमंत्री बनाम राज्य के मुख्यमंत्री के बीच की है. जो रेट प्रधानमंत्री ने तय किया है, उसे राज्यों को भी देना होगा.

कुरुक्षेत्र DC शांतनु शर्मा ने किसानों के सामने सरकार की बात रखी

कुरुक्षेत्र DC शांतनु शर्मा ने किसानों के सामने सरकार की बात रखी. उन्होंने कहा, हरियाणा सरकार हमेशा किसानों के समर्थन में खड़ी रही है. उन्होंने कहा, सूरजमुखी की फसल के लिए मुख्यमंत्री ने MSP बढ़ाने पर सहमति जताई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.