दिल्ली में 2 और हॉट स्‍पॉट सील, संख्या पहुंची 57; जानिए कैसे कंटेनमेंट जोन में लोगों को मिलती है मदद

0 216

वॉट्सएप ग्रुप बनाने के साथ इस जोन में रहने वालों को आधा दर्जन चिन्हित दुकानदारों की लिस्ट भी उपलब्ध कराई जाएगी। इन इलाकों में रहने वालों को घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है।

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर (अमित लाल)। दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले के साथ हॉट स्पॉट की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को दिल्ली में 2 और हॉस्टस्पॉट सील कर दिए गए। अब दिल्ली में इनकी संख्या बढ़कर 57 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को जी, एच और एल ब्लॉक, पुलिस कॉलोनी माडल टाउन और बी ब्लॉक, सफदरगंज एन्क्लेव को सील कर दिया गया है।

सफदरगंज एन्क्लेव के बी ब्लॉक में एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव

सफदरगंज एन्क्लेव के बी ब्लॉक में एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब इन सभी जगहों पर जरूरी सामानों को स्थानीय प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। सील किए गए सभी हॉट स्पॉट के अंदर रहने वालों को जरूरी सामानों की कमी महसूस नहीं हो, स्थानीय प्रशासन इसका ख्याल रखेगा।

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ेंगे चिन्हित दुकानदार

वॉट्सएप ग्रुप बनाने के साथ इस जोन में रहने वालों को आधा दर्जन चिन्हित दुकानदारों की लिस्ट भी उपलब्ध कराई जाएगी। इन इलाकों में रहने वालों को घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। इन सभी हॉट स्पॉट जोन के एरिया के हिसाब से सब्जी व फल, राशन और दवाओं की दुकानों को चिन्हित कर इनका मोबाइल नंबर जोन में रहने वाले लोगों को दिया जाएगा। अगर किसी को किसी सामान की जरूरत होगी तो संबंधित मोबाइल नंबर पर फोन करने के लिए कहा जाएगा।

हॉट स्पॉट के सभी परिवार को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जाएगा

हॉट स्पॉट में जितने परिवार हैं, सभी को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जाएगा और सिंगल विंडो सिस्टम रखा गया है। किसी तरह की दिक्कत आने पर मैसेज करने को कहा जाता है। फिर इसके बाद पुलिस और सिविल डिफेंस वालंटियर के जरिए मदद दी जाएगी। बता दें कि दिल्‍ली में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है इसलिए सरकार उसे रोकने के लिए हॉट स्‍पॉट को सील कर रही है।