Share Market: केके बिड़ला की शुगर कंपनी का मुनाफा 3 महीने में 77% बढ़ा

5

Share Market: केके बिड़ला समूह (KK Birla Group) की कंपनी मगध शुगर एंड एनर्जी ने साल की तीसरी तिमाही में बंपर मुनाफा कमाया है. दिसंबर तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 77.3 प्रतिशत बढ़कर 39 करोड़ रुपये हो गया है. इसका असर आज शेयर मार्केट में कंपनी के स्टॉक पर देखने को मिलेगी. पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में कंपनी ने 22 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था. कंपनी के बयान में कहा अक्टूबर-दिसंबर तिमाही कंपनी की कुल आय 219 करोड़ रुपये रही, जो कि एक साल पहले की समान अवधि के 210 करोड़ रुपये से 4.2 प्रतिशत अधिक है. मगध शुगर एंड एनर्जी के चेयरपर्सन सी एस नोपनी ने कहा कि बिहार में गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी और एथनॉल खरीद लक्ष्य में समायोजन सहित हालिया सरकारी अधिसूचनाओं के मद्देनजर चुनौतियां बढ़ गई हैं. इन चुनौतियों के बीच, कंपनी तालमेल का लाभ उठाने और अंशधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य को बढ़ावा देने के मामलों में दृढ़ बनी हुई है.

Read Also: कभी बिकने के कगार पर पहुंच गयी थी टाटा की ये कंपनी, पिछले 4 साल में निवेशकों के लिए बन गयी पारस पत्थर

Sugar Mil
Share market: केके बिड़ला की शुगर कंपनी का मुनाफा 3 महीने में 77% बढ़ा, आज स्टॉक में भी घुल सकती है मिठास 2

कंपनी के स्टॉक में दिखेगा एक्शन

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन में गिरते हुए बाजार में मगध शुगर एंड एनर्जी के शेयर के भाव में दो प्रतिशत से ज्यादा टूट गए थे. बाजार बंद होने तक स्टॉक 2.21 प्रतिशत यानी 14.45 रुपये गिरकर 638.10 रुपये पर था. हालांकि, इस तिमाही के बेहतरीन नतीजों के बाद, उम्मीद की जा रही है कि आज बाजार में कंपनी के शेयर में एक्शन देखने के लिए मिल सकता है. पिछले एक महीने में कंपनी स्टॉक ने निवेशकों को करीब चार प्रतिशत का रिटर्न दिया है. जबकि, छह महीने में 35.33 प्रतिशत का रिटर्न प्राप्त हुआ है. निवेशकों को एक साल में मगध शुगर एंड एनर्जी के स्टॉक से 98.26 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है. वर्तमान में कंपनी का मार्केट कैप 899.19 करोड़ रुपये है.

क्या करती है कंपनी

मगध शुगर एंड एनर्जी केके बिड़ला ग्रुप की कंपनी है, जो शुगर उत्पादन और ऊर्जा क्षेत्र में काम कर रही है. यह कंपनी शुगर, पाउडर, बायोगैस और विद्युत ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में कार्यरत है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, कंपनी की तीन शुगर मील बिहार में है. ये मील न्यू स्वदेशी शुगर मिल्स, नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण), भारत शुगर मिल्स (सिधवलिया), हसनपुर शुगर मिल्स, हसनपुर (समस्तीपुर) में हैं, जिनकी कुल पेराई क्षमता 17,500 टीसीडी है. कंपनी के पास नरकटियागंज में 60 केएलपीडी की कुल क्षमता वाली एक डिस्टिलरी भी है. साथ ही, कोजेन सुविधा भी है और यह 38 मेगावाट बिजली का उत्पादन करती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.