अमेरिका में राहुल गांधी के कार्यक्रम में लहराये गये खालिस्तानी झंडे, पीएम मोदी को भी बनाया टारगेट

6

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय अमेरिका दौरे पर हैं. जहां उन्होंने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के सिलिकॉन वैली कैंपस प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. हालांकि राहुल गांधी जब लोगों को संबोधित कर रहे थे, उस समय वहां खालिस्तानी झंडे लहराये गये. खालिस्तानी समर्थकों ने राहुल गांधी को चुनौती भी दी.

खालिस्तान की मांग को लेकर राहुल गांधी के कार्यक्रम में नारेबाजी

राहुल गांधी जब कैलिफोर्निया में लोगों को संबोधित कर रहे थे, उस समय खालिस्तानी समर्थकों ने खालिस्तानी झंडे लहराये और खालिस्तान की मांग को लेकर नारेबाजी भी की गयी. खालिस्तानी संगठन एसएफजे ने इसकी जिम्मेदारी ले ली है. संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी किया और कहा, सबने देखा की 1984 सिख दंगों को लेकर हमने क्या किया? खालिस्तानियों ने राहुल गांधी को चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता अमेरिका में जहां-जहां जाएंगे खालिस्तानी समर्थक खड़े होंगे. खालिस्तानियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अगला टारगेट बनाते हुए कहा, 22 जून को अगला नंबर मोदी का.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में भारत में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोगों को धमकाने और देश की एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा, भाजपा लोगों को धमका रही है और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. भारत जोड़ो यात्रा इसलिए शुरू की गई क्योंकि लोगों से जुड़ने के लिए हमें जिन साधनों की जरूरत थी, उन सभी पर भाजपा- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का नियंत्रण है.

अमेरिकी दौरे में सांसदों से मुलाकात करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा के लिए मंगलवार को यहां पहुंचे. इस दौरान वह भारतीय प्रवासियों से बातचीत करने के साथ ही अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे. ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पिछले हफ्ते कहा था कि गांधी की यात्रा का मकसद वास्तविक लोकतंत्र के साझा मूल्यों और दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.