होटल, जिम व वीकली मार्केट खोलने के लिए केजरीवाल सरकार ने LG को फिर से भेजा प्रस्ताव

0 107

नई दिल्ली,  दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने के लिए केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर से उपराज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेजा है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। दिल्ली में लगातार कोरोना से सुधर रहे हालात का हवाला देकर दिल्ली सरकार ने एलजी अनिल बैजल से प्रस्ताव को मंजूरी देने की अपील की है।

इससे पहले अभी हाल में ही उपराज्यपाल ने होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। एलजी ने दलील दी थी कि दिल्ली में अभी इन्हें खोलने का उचित समय नही है।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन के तहत एक अगस्त को साप्ताहिक बाजार और होटल भी खोलने की अनुमति दे दी थी। हालांकि, अगले ही दिन उपराज्यपाल ने सरकार के फैसले को पलट दिया था। इसे लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच रार बढ़ चुकी है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर मांग कर चुके हैं कि वह उपराज्यपाल को अपना फैसला वापस लेने के लिए कहें।

सिसोदिया ने कहा था प्रस्ताव फिर से भेजेगी सरकार

सिसोदिया ने गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया था कि वे इस फैसले को बदलें और एलजी को तुरंत मुख्यमंत्री का प्रस्ताव मंजूर करने के लिए निर्देश दें। दिल्ली सरकार एलजी के पास इसकी फाइल फिर से भेजेगी। आप एलजी को कहें कि वे इसे अब न रोकें। सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली इस समय कोरोना के मामले में 12वें स्थान पर है, पिछले एक महीने में यहां की स्थिति काफी नियंत्रित रही है और अब सामान्य होने की दिशा में बढ़ रही है। ऐसे में दिल्ली में होटल व साप्ताहिक बाजार बंद रखकर केंद्र सरकार क्या हासिल करना चाहती है? जिस राज्य ने कोरोना नियंत्रण में बेहतर काम किया है वहां कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली का आठ फीसद कारोबार व रोजगार होटल न खुलने की वजह से ठप पड़ा है। साप्ताहिक बाजार बंद रहने से 5 लाख परिवार चार महीने से घर पर बैठे हैं। साप्ताहिक बाजार बंद रखना दिल्ली की अर्थव्यवस्था के साथ और लाखों लोगों की आशा के साथ अन्याय है।