KBC 15:कौन हैं पंजाब के जसकरण सिंह? केबीसी 15 के बने पहले करोड़पति,क्या आज दे पाएंगे 7 करोड़ के सवाल का जवाब?

16

Kaun Banega Crorepati 15 Jaskaran Singh : अमिताभ बच्चन का कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 एक बार फिर से चर्चा में है. शो को इस सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है. क्विज-आधारित रियलिटी शो केबीसी 15 को जसकरण सिंह के रुप में पहला करोड़पति मिल गया है. जसकरण पंजाब के छोटे से गांव खालरा के रहने वाले है. शो के लेटेस्ट एपिसोड में जसकरण ने अपने संघर्षों को याद करते हुए भावुक हो गए. वह यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं और जल्द ही अपना पहला प्रयास देने के लिए तैयार हैं. चलिए आपको बताते है उनके बारे में.

केबीसी 15 के पहले करोड़पति

केबीसी 15 में अमिताभ बच्चन ने जसकरण का परिचय वीडियो दिखाया जिसमें, जसकरण कहते है कि, उसके पिता कैटरर के रूप में काम करते हैं, दादा छोले भटूरे बेचते हैं और दादी किराने की दुकान चलाती हैं और वे उसकी पढ़ाई में मदद करने के लिए काम कर रहे हैं. 21 वर्षीय जसकरण का सपना पैसा कमाना और अपने परिवार को ऐसी जगह पर स्थानांतरित करना है जहां सभी बुनियादी सुविधाएं हों. जसकरण के साथ कम्पैनियन के रूप में उनके भाई आए थे. उन्होंने बताया कि उनके गांव में ऐसे बहुत कम लोग है, जिन्होंने ग्रेजुशन तक की पढ़ाई की है.

केबीसी 15 में इमोशनल हुए जसकरण सिंह

केबीसी 15 में जसकरण अपने संघर्षों के बारे में बताते हुए इमोशनल हो गए. उन्होंने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को बताया कि उनके गांव में शैक्षिक अवसर प्राप्त करना कठिन है. यूपीएससी की तैयारी के लिए लाइब्रेरी तक जाने के लिए 50 किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ती है. ये बताते हुए उनकी आंखों में आंसू आ गए. शो का प्रोमो सामने आया था, जिसमें वो 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब देते दिखे थे. आज के एपिसोड में जसकरन 7 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब दे पाएंगे और कौन बनेगा करोड़पति 2023 में इतनी बड़ी रकम जीतने वाले पहले प्रतियोगी बन पाएंगे?

कब शुरू हुआ था कौन बनेगा करोड़पति 15?

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी टीवी पर प्रसारित होता है. आप इसे SonyLIV ऐप पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं. जहां तक​फॉर्मेट की बात है तो शो में कुछ बदलाव हुए हैं. निर्माताओं ने एक नोट में साझा किया कि ‘सुपर संदूक’ नामक कुछ होगा जो उम्मीदवारों को गेम शो के दौरान खोई हुई चीज़ों को पुनः प्राप्त करने की अनुमति देगा. शो में डबल डिप नामक एक और लाइफ लाइन भी जोड़ी गई है, जबकि अधिक दर्शकों की भागीदारी लाने के लिए देश का सवाल नामक तत्व भी शामिल किया गया है. अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के पहले सीज़न के बाद से इसकी मेजबानी कर रहे हैं जो 2000 में प्रसारित हुआ था. 2007 में शाहरुख खान ने कुछ समय के लिए उनकी जगह ली थी, लेकिन अमिताभ आज तक इस शो की मेजबानी कर रहे हैं.

शाहरुख खान के साथ काम करेंगे अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान 17 साल बाद एक साथ फिर से किसी नये प्रोजेक्ट में दिखेंगे. दोनों अपने आखिरी प्रोजेक्ट कभी अलविदा ना कहना के 17 साल बाद एक साथ आए हैं, जो 2006 में रिलीज हुई थी. शाहरुख ने एक प्रशंसक पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसने बच्चन के साथ अभिनेता की तस्वीर साझा की. शाहरुख ने जवाब में लिखा, “इतने सालों के बाद @SrBachchan के साथ काम करना बहुत मजेदार था. शूटिंग से प्रेरित होकर वापस आया और आशीर्वाद दिया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.