KBC 15: जब प्रतियोगी ने खुलासा किया कि वह UP के बिहार से हैं, तो दंग रह गये अमिताभ बच्चन, देखें VIDEO

31

महानायक अमिताभ बच्चन ने बेहद लोकप्रिय क्विज-ओरिएंटेड रियलिटी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के 15वें सीजन के साथ टेलीविजन स्क्रीन पर वापसी कर ली है. केबीसी 15 का प्रीमियर 14 अगस्त 2023 को सोनी टीवी पर हुआ था और आज यह शो अपने तीसरे एपिसोड में पहुंच गया है. लेटेस्ट एपिसोड में सीनियर बच्चन ने शो में एक खूबसूरत ब्राउन-नीले रंग का चेकदार सूट पहना हुआ था, जिस पर एक आकर्षक नीला ब्रोच लगा हुआ था. एपिसोड के दौरान, अमिताभ बच्चन उस समय दंग रह गए जब प्रतियोगी कपिल देव ने बताया कि वह बिहार, उत्तर प्रदेश से हैं.

जब प्रतियोगी ने खुलासा किया कि वह यूपी के बिहार से हैं, तो दंग रह गये अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति के लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के शानदार प्रवेश के साथ हुई. बिग बी ने सभी को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट सेगमेंट खेलाया, जिसके बाद प्रतियोगी कपिल देव टॉप पर रहे. इस जीत ने उन्हें प्रतिष्ठित हॉट सीट से अपने ज्ञान का प्रदर्शन करने का अवसर दिया. एपिसोड के दौरान सीनियर बच्चन ने प्रतियोगी से पूछा कि वह कहां से हैं. उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए, प्रतियोगी कपिल देव ने साझा किया कि वह “बिहार, उत्तर प्रदेश” से हैं. बच्चन ने तब प्रतियोगी से पूछा कि वह बिहार, उत्तर प्रदेश से कैसे हो सकते हैं, क्योंकि वे दोनों दो अलग-अलग राज्य हैं. बिग बी के सवाल का जवाब देते हुए, कपिल देव ने तेजी से अपनी प्रतिक्रिया स्पष्ट करते हुए बताया कि बिहार उत्तर प्रदेश राज्य के भीतर स्थित एक गांव है.

कपिल देव ने जीता 12 लाख 50 हजार रुपये

जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, कपिल ने अपने खूबसूरत गांव के बारे में कुछ अज्ञात तथ्य साझा किए. उन्होंने कहा कि उनके गांव के पास से चंबल नदी बहती है, जो बेहद खूबसूरत है. वहां का व्यू देख आपको फिल्मों की याद आ जाएगी. कपिल ने यह भी महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि उनका गांव इटावा शहर के पास है, जो करीब 3-4 किलोमीटर दूर है. उन्होंने उल्लेख किया कि यह वह जगह है जहां पांच नदियों यानी यमुना, चंबल, क्वारी, सिंधु और पहुज का सुंदर संगम होता है. शो में कपिल ने इनकम टैक्स ऑफिसर बनने की अपनी ख्वाहिश साझा की. उन्होंने अमिताभ बच्चन से कहा कि, खेल में पहला पड़ाव (पहला स्तर) सभी प्रतियोगियों के लिए 10,000/- है, लेकिन उनके लिए यह 80,000/- है, जो कि आईटी अधिकारी बनने के लिए आवश्यक कोचिंग की लागत है. कौन बनेगा करोड़पति में कपिल देव का सफर कल से फिर शुरू होगा. आज उन्हें कुल बारह लाख पचास हजार रुपये मिले.

कौन बनेगा करोड़पति के बारे में

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी टीवी पर प्रसारित होता है। आप इसे SonyLIV ऐप पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं. जहां तक​फॉर्मेट की बात है तो शो में कुछ बदलाव हुए हैं. निर्माताओं ने एक नोट में साझा किया कि ‘सुपर सैंडूक’ नामक कुछ होगा जो उम्मीदवारों को गेम शो के दौरान खोई हुई चीज़ों को पुनः प्राप्त करने की अनुमति देगा. शो में डबल डिप नामक एक और लाइफ लाइन भी जोड़ी गई है, जबकि अधिक दर्शकों की भागीदारी लाने के लिए देश का सवाल नामक तत्व भी शामिल किया गया है. अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के पहले सीज़न के बाद से इसकी मेजबानी कर रहे हैं जो 2000 में प्रसारित हुआ था. 2007 में शाहरुख खान ने कुछ समय के लिए उनकी जगह ली थी, लेकिन अमिताभ आज तक इस शो की मेजबानी कर रहे हैं.

अभिताभ बच्चन केबीसी के शूट के लिए करते हैं कड़ी मेहनत

हाल ही में एक इंटरव्यू में, अभिषेक बच्चन ने खुलासा किया, “मेरे पिता वर्तमान में केबीसी की शूटिंग कर रहे हैं. यह तथ्य कि वह व्यक्ति 81 वर्ष की आयु में सप्ताह में छह दिन काम कर रहा है, मेरे लिए चौंकाने वाला है. अभिषेक ने यह भी खुलासा किया कि फिल्मांकन के लंबे दिन के बावजूद, बिग बी रात 11 बजे तक घर लौटते हैं और आराम करने के बजाय, वह अपना ब्लॉग लिखने और ट्विटर पर संदेशों का जवाब देने में लगे रहते हैं. अभिषेक ने अमिताभ की प्रतिबद्धता की सीमा पर प्रकाश डाला और साझा किया कि देर रात के बाद भी, मेगास्टार शो की रिहर्सल के लिए अगले दिन सुबह जल्दी केबीसी सेट पर पहुंच जाते हैं. अभिषेक ने साझा किया, “वह सुबह उठेंगे और कहेंगे, ‘हे भगवान… मैं केबीसी की शूटिंग कैसे करूंगा? मुझे जाकर अपनी लाइन्स की रिहर्सल करनी है.’ वह सुबह 11 बजे शो की शूटिंग शुरू करते हैं, लेकिन रिहर्सल करने के लिए वह सुबह 7:30 बजे ही सेट पर पहुंच जाते हैं. जब मैं उनसे पूछता हूं, ‘आप 20 साल से ऐसा कर रहे हैं, क्या आपको अब भी रिहर्सल करने की ज़रूरत है?’ उन्होंने जवाब दिया, ‘हां, हां अगर मैं भूल जाऊं तो क्या होगा?’ मुझे लगता है कि इसीलिए वह इतने महान हैं क्योंकि उनके लिए यह सब काम के बारे में है.”

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.