KBC में अमिताभ बच्चन ने MP के CM शिवराज सिंह चौहान को लेकर पूछा ऐसा सवाल! VIDEO देख सिर पीट लेंगे आप

18

सोनी टीवी ने अपने लोकप्रिय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति का एक मनगढ़ंत वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के बाद एक बयान जारी किया है. चैनल ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर साइबर क्राइम सेल का ध्यान आकर्षित किया है और उपयोगकर्ताओं को फर्जी वीडियो दोबारा पोस्ट करने से रोका है. वीडियो में अमिताभ बच्चन की नकली वॉयसओवर में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर अपमानजनक सवाल पूछा गया है. सोनी टीवी की ओर से जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा गया, “हमें हमारे शो, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से एक अनधिकृत वीडियो के प्रसार के बारे में सतर्क किया गया है. यह वीडियो भ्रामक रूप से हमारे होस्ट की मनगढ़ंत वॉयस-ओवर को ओवरले करता है और डिसोरडेट कंटेंट करता है. शो की ईमानदारी और हमारे दर्शकों के भरोसे को कायम रखना सर्वोपरि है, और हम साइबर अपराध सेल के साथ इस मामले को सक्रिय रूप से संबोधित कर रहे हैं. हम इस तरह की गलत सूचनाओं की कड़ी निंदा करते हैं, अपने दर्शकों से सतर्क रहने और असत्यापित सामग्री साझा करने से परहेज करने का आग्रह करते हैं.”

वायरल हो रहे केबीसी 15 के वीडियो में क्या है?

सोनी टीवी ने जिस वीडियो का हवाला दिया, उसे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सदस्य रितु चौधरी ने भी साझा किया था. यह केबीसी की नियमित प्रोग्रामिंग की एक क्लिप जैसा लग रहा था. हालांकि, एक बार जब अमिताभ बच्चन ने सवाल पूछा, तो आवाज़ थोड़ी बदल गई और यह उनके लिप-सिंक के साथ मेल नहीं खा रही थी, जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है. वीडियो में केबीसी का सेट देखा जा सकता है और आसपास काफी ऑडियंस बैठे हैं. वहीं बिग बी और उनके साथ एक कंटेस्टेंट हॉटसीट पर बैठा है. एक्टर ब्लैक कलर के सूट में दिखाई दे रहे हैं.

अमिताभ बच्चन के नकली आवाज में पूछा गया ये सवाल

वीडियो में आगे अमिताभ बच्चन की नकली वॉयसओवर में हिंदी में सवाल पढ़ा गया था, “इनमें से किस मुख्यमंत्री को उनकी फर्जी घोषणाओं के कारण घोषणा मंत्री कहा जाता है?” विकल्प थे: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल. प्रतियोगी ने तुरंत शिवराज सिंह चौहान को चुना और अमिताभ के वॉयसओवर ने इसे सही उत्तर घोषित कर दिया. फिर मेजबान ने बताया कि उन्हें ‘अनाउंसमेंट मशीन’ क्यों कहा जाता है, जिससे लाइव दर्शक हंसने लगे. रितु ने एक्स (पहले ट्विटर) पर वीडियो पोस्ट करते हुए हिंदी में कैप्शन में लिखा, ”केबीसी में कैसा सवाल पूछा जा रहा है? क्या यह सच है कि शिवराज सिंह जी घोषणा मंत्री हैं?”

केबीसी 15 में बिग बी ने की गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की तारीफ

अमिताभ बच्चन ने ‘केबीसी 15’ में मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन-स्टारर ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की तारीफ की. 2012 की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित और निर्देशित दो भागों वाली फिल्म है. इसे अनुराग और ज़ीशान क़ादरी ने लिखा है. इसमें मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, राजकुमार राव, ऋचा चड्ढा, हुमा कुरेशी और तिग्मांशु धूलिया जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं. धनबाद के कोयला माफिया (माफिया राज) और तीन अपराध परिवारों के बीच अंतर्निहित सत्ता संघर्ष, राजनीति और प्रतिशोध के इर्द-गिर्द घूमते हुए, कहानी 1941 से 2009 तक 68 साल तक फैली हुई है. मनोज ने सरदार खान की भूमिका निभाई. फिल्म में पीयूष मिश्रा, जमील खान, विनीत कुमार सिंह और विक्की कौशल भी कैमियो भूमिका में हैं. क्विज़-आधारित रियलिटी शो के एपिसोड 39 में, बिग बी ने गुजरात के माधापार के प्रवीण गोरासिया का हॉट सीट पर स्वागत किया. 1,000 रुपये के सवाल के लिए उनसे पूछा गया: “गैंग्स ऑफ वासेपुर का यह डायलॉग पूरा करें: बाप का, दादा का, भाई का, सबका बदला लेगा रे तेरा….”दिए गए विकल्प थे – सरदार, शाहिद, दानिश और फैज़ल। सही उत्तर फैज़ल था. उसी के बारे में बात करते हुए, बिग बी ने कहा, “पिछले दशक में, इस संवाद को प्रतिष्ठित दर्जा मिला और इंटरनेट पर इस पर आधारित कई मीम्स हैं.” अभिनेता ने कहा, “और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्मों की एक अच्छी सीरीज है.”

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.