राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पार्ट टू बहुत जल्द? केसी वेणुगोपाल ने केरल और तेलंगाना पर कह दी बड़ी बात

8

कर्नाटक में प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस के अंदर उत्साह चरम पर है. पार्टी कार्यकर्ता जश्न में डूबे हुए हैं. दूसरी ओर नये मुख्यमंत्री को लेकर पार्टी के शीर्ष नेता मंथन कर रहे हैं. इस बीच राहुल गांधी के सहयोगी और कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने केरल और तेलंगाना को लेकर बड़ा बयान दे दिया है.

पूर्व से पश्चिम तक एक और भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी

केसी वेणुगोपाल ने खुलासा किया और बताया कि पार्टी अगले साल होने वाले राष्ट्रीय चुनाव से पहले एक और राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना बना रही है. हम पूर्व से पश्चिम तक एक और भारत जोड़ो यात्रा की योजना बना रहे हैं. हमने कर्नाटक में अच्छे नतीजे देखे हैं. गौरतलब है कि कर्नाटक में 20 विधानसभा क्षेत्रों से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुजरी थी, जिसमें 15 में कांग्रेस को धमाकेदार जीत मिली.

कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी बड़ी चुनावी जीत के बाद यह तय करने पर काम कर रही है कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन होगा. डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर तनातनी की खबर के बारे में जब वेणुगोपाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा, हम डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया दिल से कांग्रेसी हैं, दोनों के बीच विवाद की खबर को उन्होंने खारिज कर दिया. कर्नाटक में मुख्यमंत्री के रूप में मल्लिार्जुन खरगे के नाम पर उन्होंने कहा, खरगे का कोई सवाल ही नहीं है. अफवाहों पर विश्वास न करें.

केरल और तेलंगाना में कांग्रेस नहीं करेगी गठबंधन

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने केरल और तेलंगाना में गठबंधन से साफ इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा, हम केरल में सीपीआई-एम या तेलंगाना में बीआरएस के साथ गठबंधन नहीं कर सकते हैं. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) और भारत राष्ट्र समिति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, चुनाव के बाद गठबंधन से परहेज भी नहीं किया. वेणुगोपाल ने कहा, हम चुनाव के बाद गठबंधन कर सकते हैं और कुछ मामलों में चुनाव पूर्व गठबंधन कर सकते हैं.

सचिन और गहलोत के बीच विवाद पर क्या बोले वेणुगोपाल

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जारी विवाद पर केसी वेणुगोपाल ने कहा, पार्टी राजस्थान में नेतृत्व के मुद्दे को भी हल करेगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.