Karnataka Election: पहले दिन इन नेताओं ने नामांकन पत्र दाखिल किया, देखें पूरी सूची

7

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में मंत्री मुरुगेश निरानी, डॉ के सुधाकर, एस टी सोमशेखर और वी सुनील कुमार ने पहले दिन राज्य विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रक्रिया औपचारिक रूप से आज से शुरू हो गई है.

मुरुगेश निरानी बागलकोट के बिलगी से लड़ रहे चुनाव

मुरुगेश निरानी बागलकोट के बिलगी से, सुधाकर चिक्काबल्लापुर से, सुनील कुमार उडुपी के करकला से और सोमशेखर बेंगलुरु के यशवंतपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस नेता एस एस मल्लिकार्जुन ने भी आज पर्चा दाखिल किया

दावणगेरे उत्तर से कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमा रहे एस एस मल्लिकार्जुन ने भी आज पर्चा दाखिल किया.

बीजेपी के 27 और कांग्रेस के 26 उम्मीदवारों ने पहले दिन भरा पर्जा

निर्वाचन आयोग के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 27, कांग्रेस के 26, जनता दल (सेक्युलर) के 12, आम आदमी पार्टी (आप) के 10 जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके अलावा गैर मान्यता प्राप्त दलों के 100 और 45 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया. निर्वाचन आयोग ने बताया विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के दिन कुल 221 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं.

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल

निर्वाचन आयोग (ईसी) के कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है. नामांकन पत्रों की जांच 21 अप्रैल को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.