Karnataka Election 2023: जगदीश शेट्टार ने टिकट नहीं मिलने पर भाजपा से दिया इस्तीफा, साजिश का लगाया आरोप

7

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है. शेट्टार (67) ने कहा कि वह पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा देंगे.

कर्नाटक चुनाव लड़ने पर अड़े शेट्टार

कांग्रेस के राज्य की सत्ता में रहने के दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे शेट्टार ने यह भी कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव निश्चित रूप से लड़ेंगे.

शेट्टार ने पार्टी पर लगाया अपमानित करने का आरोप

पार्टी में अपने योगदान और राज्य में प्रमुख पदों पर अपनी जिम्मेदारियों को याद करते हुए शेट्टार ने कहा, जिस तरह से मुझे अपमानित किया गया उससे मैं परेशान हूं. मैंने सोचा कि मुझे उन्हें चुनौती देनी चाहिए. इसलिए मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया है. मैं सिरसी जाऊंगा और विधानसभा से अपना इस्तीफा (विस अध्यक्ष को) सौंप दूंगा. आखिरकार मैं उस पार्टी से इस्तीफा दे दूंगा जिसे मैंने राज्य में बनाया था.

शेट्टार ने साजिश रचने का लगाया आरोप

लिंगायत नेता जगदीश शेट्टार ने यह भी आरोप लगाया कि उनके खिलाफ सुनियोजित साजिश रची गई. इससे पहले शनिवार रात को ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्रियों प्रहलाद जोशी तथा धर्मेंद्र प्रधान ने शेट्टार से उनके आवास पर मुलाकात की थी.

बीजेपी आलाकमान ने दिया शेट्टार को ऑफर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व मुख्यमंत्री शेट्टार (67) से युवाओं के लिए रास्ता बनाने के वास्ते 10 मई को होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने को कहा है. बोम्मई, जोशी और प्रधान के साथ बैठक से पहले शेट्टार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें अपने परिवार के किसी भी सदस्य को चुनाव लड़ाने की पेशकश की गई है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह इसके लिए सहमत नहीं हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.