Congress Final List Karnataka: कांग्रेस ने अंतिम सूची जारी की, सीएम बसवराज को चुनौती देंगे पठान

60

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की अपनी छठी और आखिरी सूची जारी कर दी है. पार्टी ने बुधवार देर रात उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की. इसके मुताबिक, रायचूर विधानसभा क्षेत्र से मोहम्मद सलाम, सिदलघट्टा से बी.वी. राजीव गौड़ा, सीवी रमन नगर से एस. आनंद कुमार, अरकालगुड से एच.पी. श्रीधर गौड़ा और मैंगलुरु शहर (उत्तर) से इनायत अली को उम्मीदवार बनाया गया है.

कर्नाटक चुनाव के लिए नामांकन की आज आखिरी तारीख

गौरतलब है कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल जबकि नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 24 अप्रैल है. वहीं, मतदान 10 मई को होगा जबकि मतगणना 13 मई को होगी.

कांग्रेस ने यासिर अहमद खान पठान को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ मैदान में उतारा

कांग्रेस ने बुधवार शाम चार और उम्मीदावर घोषित किये थे, जिनमें यासिर अहमद खान पठान का नाम भी शामिल है. पठान को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ शिग्गांव विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. मुख्यमंत्री के खिलाफ पहले मोहम्मद यूसुफ सवानूर को टिकट दिया गया था. सवानूर के स्थान पर पठान को चुनावी मैदान में उतारा गया. कांग्रेस ने अब सभी 224 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

मुख्यमंत्री बोम्मई, सिद्धरमैय्या, शेट्टर ने नामांकन भरा

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया और हाल ही में भाजपा छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टर ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को नामांकन भरा. पर्चा भरने आए सभी उम्मीदवारों के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे, जो ढोल-नगाड़े बजा रहे थे, पार्टी के झंडे लहरा रहे थे और नारे लगा रहे थे.

मुख्यमंत्री बोम्मई ने शिगगांव सीट से पर्चा भरा

बोम्मई ने हावेरी जिले के अपने पारंपरिक शिगगांव सीट से पर्चा भरा। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष्ज्ञ जत प्रकाश नड्डा और कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार सुदीप उनके साथ थे. पर्चा भरने से पहले बोम्मई ने मंदिरों में दर्शन-पूजा किए और बड़ा रोडशो करने के बाद नड्डा और सुदीप के साथ शिगगांव में जनसभा को संबोधित किया. बोम्मई शिगगांव सीट से 2008 से अभी तक तीन बार विधायक चुने जा चुके हें और चौथी बार निर्वाचित होना चाहते हैं. उन्होंने इससे पहले ‘शुभ मुहुर्त’ में 15 अप्रैल को एक सेट नामांकन भरा था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.