Karnataka Govt Formation: डीके शिवकुमार आज आएंगे दिल्ली, समर्थन में जुलूस निकालेगा वोक्कालिगा समाज

10

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की धमाकेदार जीत के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर मंथन जारी है. इस पद के लिए दो नाम सबसे आगे चल रहा है, जिसमें सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार शामिल हैं. सिद्धारमैया आलाकमान से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं. अब कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार राज्य में सरकार गठन पर पार्टी नेतृत्व से चर्चा के लिए आज दिल्ली जाएंगे. शिवकुमार के भाई और पार्टी सांसद डी के सुरेश ने यह जानकारी दी.

डीके शिकुमार ने सोमवार को आखिरी समय में कर दी थी अपनी यात्रा स्थगित

मुख्यमंत्री पद के लिए जोरदार ‘लॉबिंग’ के बीच, कांग्रेस नेतृत्व ने सोमवार को चर्चा के लिए शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को दिल्ली बुलाया था. सिद्धरमैया सोमवार दोपहर दिल्ली पहुंचे, लेकिन शिवकुमार ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अंतिम समय में अपनी यात्रा रद्द कर दी.

खरगे से मिले शिवकुमार के भाई सुरेश

बेंगलुरु ग्रामीण से कांग्रेस सांसद और शिवकुमार के भाई डी के सुरेश ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे से उनके आवास पर मुलाकात की थी. पार्टी प्रमुख से भेंट के बाद उन्होंने बताया था कि उनके भाई मंगलवार को दिल्ली पहुंचेंगे.

मेरी ताकत 135 विधायक हैं: शिवकुमार

सिद्धारमैया का नाम लिये बिना डीके शिवकुमार ने हमला करते हुए कहा, उनकी ताकत 135 विधायक हैं, क्योंकि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में उनकी अध्यक्षता में इतनी संख्या में सीट पर जीत दर्ज की. राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद, सिद्धारमैया का समर्थन कर रहे विधायकों की संख्या के बारे में लगाई जा रही अटकलों के बीच उनका यह बयान आया है. उन्होंने कहा, मैं पार्टी (का प्रदेश) अध्यक्ष हूं और मेरी अध्यक्षता में पार्टी ने ‘डबल इंजन’ (भाजपा) सरकार, भ्रष्ट सरकार के खिलाफ कर्नाटक में 135 सीट पर जीत दर्ज की. लोगों ने हमारा समर्थन किया और 135 सीट पर हमें विजयी बनाया.

मुख्यमंत्री पद के लिए बढ़ रहा शिवकुमार का समर्थन

कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन? इसको लेकर सिद्धारमैया और शिकुमार के समर्थन में नारेबाजी और पोस्टर वॉर जारी है. शिवकुमार का राज्य में समर्थन लगातार बढ़ता जा रहा है. एक और जहां संत समाज के लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बता दिया है, तो दूसरी ओर डीके शिवकुमार के समर्थन में वोक्कालिगा समाज के लोग आज जुलूस निकालेंगे.

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटों पर दर्ज की जीत

गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीट में से कांग्रेस ने 135 सीट पर शानदार जीत दर्ज की है. जबकि बीजेपी के खाते में केवल 65 सीटें आयीं. जेडीएस राज्य में तीसरे नंबर की पार्टी बन गयी है. उसने केवल 19 सीटों पर ही जीत दर्ज की. जबकि अन्य के खाते में 4 सीटें आयीं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.