Karnataka: ‘डिस्पोजेबल टिश्यू पेपर की तरह हो रहा येदियुरप्पा का इस्तेमाल’, कांग्रेस ने किया बीजेपी पर हमला

73

Karnataka Assembly Elections: कर्नाटक में आने वाली 10 तारीख को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं, चुनावों के बाद इसके नतीजे भी 13 मई को पेश कर दिए जाएंगे. कर्नाटक में आगामी चुनावों के मद्देनजर यहां राजनीती काफी गर्म हो गयी है. बता दें उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने से जुड़ी एक बैठक से बी एस येदियुरप्पा (B.S. Yediyurappa) को केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अलग रखने की खबरों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का इस्तेमाल डिस्पोजेबल टिश्यू पेपर की तरह किया है. केवल यहीं नहीं, इसे उन्होंने येदियुरप्पा का घोर अपमान भी बताया है.

येदियुरप्पा का घोर अपमान

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के वास्ते उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने से जुड़ी एक बैठक से बी एस येदियुरप्पा को केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अलग रखने की खबरों को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि सत्तारूढ़ दल पूर्व मुख्यमंत्री (येदियुरप्पा) को डिस्पोजेबल टिश्यू पेपर की तरह इस्तेमाल कर रहा है. मीडिया की खबर का हवाला देते हुए कांग्रेस ने इसे वरिष्ठ लिंगायत नेता (येदियुरप्पा) का घोर अपमान बताया. इस खबर में दावा किया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने येदियुरप्पा को अलग रखते हुए कल दिल्ली में प्रदेश के नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की.

हम सरकार बनाने जा रहे हैं इसमें कहीं कोई संदेह नहीं

कांग्रेस ने ट्वीट किया, -बी एस येदियुरप्पा के बिना प्रदेश नेताओं के साथ बैठक करना लिंगायत समुदाय के एक वरिष्ठ नेता का घोर अपमान है. जिन बी एस वाई ने कर्नाटक में भाजपा को खड़ा किया, उन्हें ही भाजपा की बैठक में जगह नहीं मिली. क्या उन्हें टिकट पर निर्णय लेने की आजादी नहीं है? बी एस वाई भाजपा का डिस्पोजेबल टिश्यू पेपर बन गये हैं. बहरहाल जब येदियुरप्पा से पूछा गया कि कल सुबह नड्डा द्वारा बुलायी गयी बैठक में अपनी अनुपस्थिति को लेकर क्या वह नाखुश हैं तो उन्होंने कहा- मैंने जो भी सुझाव दिये, उसपर वे (भाजपा नेतृत्व) सहमत हैं. हम पूर्ण बहुमत हासिल करने जा रहे हैं, हम सरकार बनाने जा रहे हैं. इसमें कहीं कोई संदेह नहीं है. (भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.