Karnataka Election: पीएम मोदी 6 दिनों में करेंगे 15 जनसभाएं, बीजेपी को बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का भरोसा

5

कर्नाटका इलेक्शन को लेकर बीजेपी ने अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू कर दिया है मगर अबतक बीजेपी की तरफ से उनके सबसे बड़े खिलाड़ी पीएम मोदी की इंट्री चुनाव प्रचार में नहीं हुई है, इधर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है. जिसके बाद अब बीजेपी भी पलटवार और तीखे हमले की तैयारी में है, इसी क्रम में पीएम मोदी एक बार फिर कर्नाटक में अपना दम दिखाएंगे. पीमए मोदी 6 दिनों में 15 जनसभाएं, रैली और रोड शो करेंगे.

बीजेपी का आक्रामक प्रचार 

कर्नाटक को भाजपा का “दक्षिण का प्रवेश द्वार” करार देते हुए पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ रही है और इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित शीर्ष नेता देश भर में आक्रामक प्रचार कर रहे हैं. कर्नाटक चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह दिनों में 12 से 15 जनसभाएं/रैलियां और रोड शो करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 अप्रैल, 29 अप्रैल, 3 मई, 4 मई, 6 मई और 7 मई को प्रचार करेंगे. जहां पीएम मोदी 12 से 15 रैलियां/जनसभाएं और रोड शो करेंगे

बीजेपी के सामने सत्ता बचाने की चुनौती 

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के सामने सत्ता बरकरार रखने की चुनौती है, जिसके लिए पार्टी ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. करीब एक हफ्ते तक बीमार रहने के बाद कोविड से उबर चुके राजनाथ सिंह भी इस अभियान में शामिल होंगे उन्होंने कहा, “भारतीय जनता पार्टी मोदी के कार्यक्रम को लेकर उत्साहित है क्योंकि प्रधानमंत्री के आगमन से भाजपा के पक्ष में माहौल बन गया है.” विशेष रूप से, कर्नाटक दक्षिणी राज्य है जहां भाजपा सत्ता में है. सूत्रों ने कहा, “कर्नाटक चुनावों को 2024 के लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है, इसलिए बीजेपी किसी अन्य राज्य की तुलना में कर्नाटक पर अधिक ध्यान दे रही है.”

कर्नाटक में 10 मई को मतदान और 13 मई को काउंटिंग 

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के मुताबिक, पीएम मोदी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत बेलगावी से करेंगे. वह कर्नाटक के सबसे बड़े जिलों में से एक बेलगावी में चिकोडी, कित्तूर और कुडाची का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री उत्तर कन्नड़ जिले का भी दौरा करेंगे. आपको बताएं कि, कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.