Karnataka Election: बीजेपी का मेगा चुनाव अभियान, अमित शाह करेंगे रोड शो, चुनावी तैयारियों का भी लेंगे जायजा

55

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजते ही राजनीतिक दलों ने कमर कस ली. विभिन्न पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी प्रचार में जी जान से जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में केन्द्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने आज कर्नाटक में रोज शो कर रहे हैं. अमित शाह आज से अपने दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक जा रहे हैं. अपने दौरे में शाह बेंगलुरु के बाहरी इलाके देवनहल्ली में रोड शो करेंगे. इसके साथ ही वो विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियों का भी जायजा लेंगे.

देवनहल्ली में करेंगे रोड शो: अपने तय कार्यक्रम में अमित शाह आज यानी शुक्रवार दोपहर को बेंगलुरु ग्रामीण जिले में 18वीं सदी के मैसूर शासक टीपू सुल्तान की जन्मस्थली देवनहल्ली शहर में रोड शो करेंगे. बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शाह शाम को यहां पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे. साथ की पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कई टिप्स भी देंगे. वहीं, दौरे के दुसरे दिन यानी शनिवार को शाह एक निजी समाचार चैनल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

मुनिशमप्पा के लिए करेंगे प्रचार: अपने दो दिवसीय दौरे में गृह मंत्री अमित शाह देवनहल्ली में बीजेपी उम्मीदवार पी मुनिशमप्पा के लिए प्रचार करेंगे. मुनिशमप्पा जेडी(एस) के मौजूदा विधायक एलएन नारायणस्वामी और पूर्व केंद्रीय मंत्री के साथ सात बार के सांसद रहे कांग्रेस उम्मीदवार केएच मुनियप्पा के खिलाफ मैदान में उतरे हैं.

पहली बार मुनिशमप्पा लड़ रहे हैं विधानसभा का चुनाव: गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले मुनियप्पा पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर 2018 के विधानसभा चुनाव में मुकाबला मुख्य रूप से नारायणस्वामी और कांग्रेस के वेंकटस्वामी के बीच था. भाजपा उम्मीदवार के नागेश तीसरे स्थान पर रहे थे. बता दें, प्रदेश में 10 मई को मतदान होगा और मतगणना 13 मई को होगी.
भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.