Karnataka Election 2023: ‘गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर वोट डालने जाएं’, कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज

8

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, आईटी क्षेत्र के दिग्गज एन. आर. नारायणमूर्ति और उनकी पत्नी सुधा मूर्ति तथा मैसुरु के शाही परिवार की सदस्य राजमाता प्रमोदा देवी ने मतदान शुरू होने के कुछ ही समय बाद वोट डाला. मतदान करने के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है…एक नजर डालते हैं बयानों पर…

कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने क्या कहा

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने कहा कि पिछली बार मोदी जी ने सभी मतदाताओं से कहा था कि वोट डालने से पहले आप अपना गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर जाएं.. इस बार मैं भी कहूंगा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध और सलाह के अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें. उन्होंने कहा कि आज मतदाताओं के पास एक बड़ा अवसर है और वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे. वे एक प्रगतिशील, वैश्विक और विकसित कर्नाटक के लिए मतदान करेंगे. मुझे यकीन है कि वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे और कांग्रेस को 141 सीटें देंगे.

कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने क्या कहा

कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने कहा कि मैंने मतदान कर लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाया है, इस बार मैं रिकॉर्ड अंतर से जीतूंगा और भाजपा पू्र्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. यह विकास और नकारात्मक अभियान के बीच की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि मैं कर्नाटक के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि अपने मतदान के हक का इस्तेमाल करें और कर्नाटक के भविष्य के 5 साल के लिए वोट करें.

इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और कहा कि यह बड़ों की जिम्मेदारी है कि वे युवाओं के साथ बैठें और उन्हें समझाएं कि मतदान क्यों महत्वपूर्ण है, मुझे भी मेरे माता-पिता मतदान कराने के लिए ले गए थे.

हम हमेशा हनुमान चालीसा पढ़ते हैं

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वोट डालने के बाद कहा कि हम हमेशा हनुमान चालीसा पढ़ते हैं और बजरंग बली की पूजा करते हैं, लेकिन वे (कांग्रेस) चुनाव के दौरान ऐसा करते हैं… उन्होंने घोषणापत्र में जो बात कही है, वो मूर्खता का एक उदाहरण है. उन्होंने कहा कि बेंगलुरु का इंफ्रास्ट्रक्चर आने वाले दिनों में और अच्छा हो. कर्नाटक में उद्योग को और बढ़ावा मिले. इसके लिए मैंने वोट डाला है. मैंने डबल इंजन सरकार के लिए वोट डाला है.

दिग्गजों ने डाला वोट

तुमकुरु स्थित सिद्धगंगा मठ के संत सिद्धलिंग स्वामीजी, अभिनेता रमेश अरविंद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी. परमेश्वर और राज्य सरकार के मंत्रियों आर. अशोक, अरागा ज्ञानेंद्र, सी.एन. अश्वथ नारायण और के. सुधाकर ने भी मतदान के शुरुआती घंटों में अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जो सुबह सात बजे शुरू हुआ. मुख्यमंत्री बोम्मई ने हावेरी जिले के शिग्गांव में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया. नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति ने बेंगलुरु के जयनगर में वोट डाला.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.