कर्नाटक चुनाव: ‘नंदिनी बहुत जल्द अमूल को हरा देगी’, सीएम बीएस बोम्मई ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कही ये बात

14

कर्नाटक में चल रहे नंदिनी बनाम अमूल विवाद के बीच मुख्यमंत्री बीएस बोम्मई का बयान सामने आया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि नंदिनी बहुत जल्द अमूल को हरा देगी जिसे आप भी देखेंगे. इंडिया टुडे राउंडटेबल में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ये बात कही. कार्यक्रम में बोम्मई ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि नंदिनी जल्द ही अमूल को चुनौती देने की स्थिति में नजर आएगी. सदि अमूल मैसूर पाक बनाता है, तो नंदिनी भी गुजरात का श्रीखंड बनाएगी.

मुख्यमंत्री बीएस बोम्मई ने कहा कि कोई भी इस मामले पर इतना ठोस नहीं बोलता है जितना की मैं बोल रहा हूं. इसकी एक वजह है. उन्होंने कहा कि जब सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री थे, तब दूध उत्पादन और दुग्ध उत्पादों का उत्पादन केवल 64 लाख लीटर था. मेरे समय में यह 84 लाख लीटर हो गया है. जल्द ही, हम अमूल से आगे निकलने जा रहे हैं. नंदिनी के पास वो सभी प्रोडक्ट हैं जो अमूल के पास है. यदि अमूल मैसूर पाक बनाने की कोशिश करता है, तो हम गुजरात का श्रीखंड बनाएंगे. इसलिए हम चुप बैठने वाले नहीं हैं.

सीएम ने मुद्दा को राजनीतिक हौवा बताया

कार्यक्रम में सीएम बोम्मई ने विवाद को एक राजनीतिक हौवा बताया और कहा कि सिद्धारमैया के समय में अमूल अपने चरम पर था. उनको तब नंदिनी को लेकर खतरा नजर नहीं आया. नंदिनी बहुत मजबूत है और उसे किसी ब्रांड से डरने की जरूरत नहीं है. कम से कम 25 ब्रांड हैं जो आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र से कर्नाटक में प्रवेश कर रहा है. नंदिनी हर दिन तरक्की कर रही है. मैंने नंदिनी के लिए दो मेगा-डेयरियों को मंजूरी दी हैं. इन लोगों को दूध, पानी हवा में राजनीति नजर आती है जो इनकी हताशा को दर्शाती है.

कांग्रेस ने लगाया आरोप

आपको बता दें कि कर्नाटक में चुनाव से ठीक पहले, अमूल बनाम नंदिनी का मामला गरमा गया है. कांग्रेस इसे मुद्दा बना रही है. कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह अमूल को बेंगलुरु में ताजा दूध और दही बेचने की अनुमति दे रही है. हालांकि भाजपा ने आरोप को खारिज कर दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.