एग्जिट पोल के आंकड़े देख कांग्रेस के खिले चेहरे, बीजेपी के उड़े होश! राहुल गांधी ने कहा ‘बब्बर शेर’

5

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में आज यानी बुधवार को मतदान खत्म होते ही महीनों से जारी चुनावी शोर थम गया है. वोटरों ने विभिन्न दलों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर दिया है. इसके बाद अब सबको इंतजार है 13 मई यानी नतीजे के दिन का. सभी प्रत्याशी सांसे थामे इंतजार कर रहे है कि इस बार जनता ने किसे चुना है. इस बीच जो एग्जिट पोल के आंकड़े आये हैं उससे कांग्रेस खेमे में जरूर जश्न का माहौल बन गया है. वहीं, बीजेपी में निराशा है. कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं को लेकर राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट किया है.

क्या है राहुल गांधी का ट्वीट: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए गरिमापूर्ण और ठोस जनोन्मुखी अभियान चलाने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का आभार जताया है. राहुल गांधी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर बताया है. साथ ही उन लोगों का भी आभार जताया है जो प्रगतिशील भविष्य के लिए मतदान करने आए थे. राहुल ने मतदान संपन्न होने के बाद ट्वीट में लिखा है कि मैं गरिमापूर्ण और ठोस जनोन्मुखी अभियान अच्छी तरह चलाने के लिए कांग्रेस के बब्बर शेर कार्यकर्ताओं और नेताओं का आभार व्यक्त करना चाहता हूं. प्रगतिशील भविष्य के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद.

कांग्रेस की 5 गारंटी योजना: गौरतलब है कि कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव को लेकर पांच गारंटी को लागू करने का वादा किया है. इनमें सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने की गृह ज्योति योजना, हर परिवार की महिला मुखिया को 2000 रुपये मासिक सहायता देने की गृह लक्ष्मी योजना, बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त देने की अन्ना भाग्य योजना समेत और योजना शामिल हैं. बता दें, मतदान के बाद आए ज्यादातर चुनाव बाद सर्वेक्षणों (एग्जिट पोल) में कांग्रेस के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने का अनुमान लगाया गया है. कर्नाटक में बहुमत का आंकड़ा 113 है.

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का बयान: वहीं, चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा है कि उन्हें एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं है. मैं अपने आंकड़ों पर कायम हूं कि हम 146 सीटों को पार कर लेंगे. लोग उच्च शिक्षित हैं और बड़े हितों को देख रहे हैं क्योंकि कर्नाटक में डबल इंजन विफल हो गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस बहुमत से जीत रही है. किसी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने की जरूरत नहीं होगी.

वहीं, एग्जिट पोल में पिछड़ने के बाद भी बीजेपी के हौसले बुलंद हैं. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेंगे. बोम्मई ने कहा कि उन्हें 200 फीसदी विश्वास है. एग्जिट पोल जल्दबाजी में किए जाते हैं और इसमें बहुत सारी गलतियां होंगी. किसी के किंगमेकर बनने का कोई सवाल ही नहीं है, मेरे लिए लोग किंगमेकर हैं और वे बीजेपी को सत्ता में वापस लाएंगे.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.